यहां कटा देश का सबसे महंगा चालान, रकम जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन









नई दिल्ली: देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट जबसे लागू हुआ है तब से लेकर अब तक कई ऐसे मामले देखने को मिलें हैं, जिसमें चालान की रकम ने ना केवल चालान भरने वाले को बल्कि अन्य लोगों के भी होश उड़ा दिए हैं। ताजा मामला गुजरात का है, जहां अब तक का सबसे महंगा चालान काटा गया है। अहमदाबाद में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर आरटीओ ने देश की सबसे महंगी कारों में शामिल लग्जरी स्पोर्ट्स कार का चालान काटा है।

अहमदाबाद पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए बताया कि जिस कार का उन्होंने चालान काटा, वह कोई छोटी-मोटी कार नहीं है। बल्कि इसकी कीमत करोड़ों में है। वह कार है Porsche 911 स्पोर्ट्स कार। नाम सुनकर आप भी चौंक गए होंगे। पुलिस ने कार के फोटो भी ट्वीट किए हैं। वहीं न तो कार मालिक ने कोई एक्सीडेंट किया था और न ही रेड लाइट जंप की थी।

ट्वीट में पुलिस ने बताया है कि Porsche 911 स्पोर्ट्स कार पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी और न ही उसके मालिक के पास कार के दस्तावेज थे। जिसके चलते पुलिस ने चालान काटा। पुलिस ने कार का 9.8 लाख रुपये का चालान काटा है। नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा चालान माना जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मालिक ने जुर्माने की राशि चुका दी है।

बता दें कि गुजरात पुलिस ने सिर्फ Porsche 911 का ही चालान नहीं काटा है। बल्कि Ford, Mercedes-Benz, Range Rover जैसी 10 लग्जरी गाड़ियों का चालान एक महीने एक अंदर कट चुका है।



error: Content is protected !!