You are currently viewing हार्दिक पांड्या व केएल राहुल ने कर डाली ये बड़ी गलती, बीसीसीआई ने ठोका 40 लाख का जुर्माना
Hardik Pandya and KL Rahul cast Dali, this big mistake, BCCI fined Rs 40 lakh penalty

हार्दिक पांड्या व केएल राहुल ने कर डाली ये बड़ी गलती, बीसीसीआई ने ठोका 40 लाख का जुर्माना

नई दिल्लीः बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ पर महिलाओं पर अभद्र टिप्‍पणी के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर कार्रवाई की है। बीसीसीआई ने दोनों पर करीब 20-20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। जुर्माना भरने के लिए दोनों क्रिकेटरों को 4 सप्ताह का समय दिया गया है।

बता दें कि बीसीसीआई की ओर से दोनों खिलाड़ियों पर लगाए गए 20 लाख रुपए के जुर्माने में से 1-1 लाख रुपए की रकम ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सुरक्षा बलों के 10 कांस्‍टेबलों के परिवारों को देने को कहा गया है। बची हुई 10 लाख रुपए की धनराशि को दृष्टिबाधितों के लिए बनाए गए क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस रकम से दृष्टिबाधित लोगों के लिए खेल का प्रमोशन किया जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि अर्थ-दंड की रकम चुकाने के लिए खिलाड़ियों को एक महीने का समय दिया गया है। बोर्ड का कहना है कि अगर तय समय में दोनों ने जुर्माना नहीं चुकाया तो यह रकम उनकी मैच फीस से काटी जाएगी।

हालाँकि, बाद में पांड्या और राहुल ने इस विवाद के बाद माफी भी माँगी थी। जिसे नाकाफी मानते हुए महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लोकपाल डीके जैन ने हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल को नोटिस थमा दिया था।