You are currently viewing पाक में मारा गया भारत का वांटेड खालिस्तानी आतंकी ‘हैप्पी पीएचडी’, पिता ने की शव वतन लाने की मांग

पाक में मारा गया भारत का वांटेड खालिस्तानी आतंकी ‘हैप्पी पीएचडी’, पिता ने की शव वतन लाने की मांग

नई दिल्लीः पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के शीर्ष आतंकी हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। खबरों के मुताबिक, ड्रग तस्करों ने पैसों के लेनदेन को लेकर हुए झगड़े में उसे गोली मारी। साल 2016-17 में आरएसएस नेताओं की हत्याओं का आरोपी हरमीत कई मामलों को लेकर भारत में वॉन्टेड था। मूल रूप से अमृतसर के छेहरटा के नजदीक न्यू कबीर पार्क इलाके में रहने वाला हैप्पी पीएचडी पाकिस्तान में शरण लिए था। इस मामले में पाकिस्तान के कुछ स्थानीय गैंग पर हत्या का शक जताया जा रहा है।

सूत्रों द्वारा बताया गया कि हरमीत सिंह PhD खुद को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का चीफ बताता था और आईएसआई के इशारे पर लगातार वो पिछले कई साल से पाकिस्तान में रह रहा था और पाकिस्तान में बैठकर ही पंजाब में अपने नेटवर्क के जरिये ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था और आतंकियों के लिए टेरर मॉड्यूल और स्लीपर सेल खड़े कर रहा था। सूत्रों के अनुसार तरनतारन, फिरोजपुर व अमृतसर के सीमावर्ती गांवों में पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से आए हथियारों व नशीले पदार्थों की तस्करी में आईएसआई ने पीएचडी का इस्तेमाल किया था। आईएसआई ने ही पीएचडी को गुरुद्वारा बेबे नानकी में शरण दी हुई थी।

हैप्पी की मौत के बाद उसके पिता ने पंजाब व केंद्र सरकार ने बेटे के शव को वापस वतन लाने की मांग की है। उन्होंने कहा, बेटे की सूरत देखे हुए लगभग 12 वर्ष हो गए। मौत के बाद तो सरकार उसका चेहरा दिखा दे। हैप्पी की हत्या के बाद लाहौर के स्थानीय सिखों ने उसके शव को सरकार से मांगा है। पाकिस्तान सरकार ने ऐसा करने से इंकार कर दिया है।