You are currently viewing Innocent Hearts ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में ‘टाइम मैनेजमैंट और सेल्फ डिस्पलिन’ पर गैस्ट लैक्चर का आयोजन

Innocent Hearts ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में ‘टाइम मैनेजमैंट और सेल्फ डिस्पलिन’ पर गैस्ट लैक्चर का आयोजन

जालन्धर (अमन बग्गा): छात्रों के शैक्षिक अनुभव को बढ़ाने के लिए, इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के मैनेजमैंट विभाग द्वारा ‘समय प्रबंधन और स्वयं अनुशासन’ पर एक अतिथि व्याख्यान (गैस्ट लैक्चर)का आयोजन किया गया। गैस्ट लैक्चर के मुख्य वक्ता रिटायर्ड लैफ्टिनैंट जरनल जे.एस. ढिल्लों थे। डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर, इनोसैंट हार्ट्स), प्रो. दीपक पॉल (प्रिंसीपल, होटल मैनजमैंट) और डा. उपदेश खिंडा द्वारा मुख्य वक्ता लैफ्टिनैंट जनरल जे.एस. ढिल्लों का स्वागत किया गया। लैक्चर के दौरान जनरल ढिल्लों ने अपने स्वयं के जीवन के अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया।

उन्होंने कहा कि छात्रोंं में टाइम मैनेजमैंट के साथ स्व:अनुशासित होते हुए कार्यों को क्रमानुसार करने की क्षमता होनी चाहिए। स्व: अनुशासन व्यक्ति को आंतरिक शक्ति को बढ़ाने के साथ-साथ व्याकुलता और आलस्य को दूर भगाता है। उन्होंने छात्रोंं को समय के साथ अपने ज्ञान में वृद्धि करने पर भी ज़ोर दिया। प्रो. दीपक पॉल (प्रिंसीपल, होटल मैनेजमैंट) ने अतिथि वक्ता का धन्यवाद करते हुए कहा कि आत्म-अनुशासन और टाइम मैनेजमैंट दोनों सफलता के महत्वपूर्ण स्तम्भ हैं। अत: सभी को एक सफल जीवन के लिए समय के महत्व को समझना चाहिए।