You are currently viewing डॉक्टरों की बड़ी लापरवाहीः नसबंदी के बाद 13 महिलाओं को पलंग की बजाए जमीन पर लिटाया

डॉक्टरों की बड़ी लापरवाहीः नसबंदी के बाद 13 महिलाओं को पलंग की बजाए जमीन पर लिटाया

भोपालः मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। सोमवार को ग्यासरपुर प्राथमिक उपचार केंद्र में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था। यहां करीब 13 महिलाओं को नसबंदी के बाद पलंग के बजाए जमीन पर लेटा दिया गया। बुधवार को मामले को लेकर जब होहल्ला मचा तो जिले के सीएमओ व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केएस अहिरवार ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र के सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उधर डॉ अहिरवार ने उन खबरों का खंडन किया जिसमें कहा जा रहा था कि नसबंदी ऑपरेशन के बाद 41 महिलाओं को पलंग मुहैय्या नहीं कराए गए थे। उन्होंने कहा कि मैंने स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया। यहां 41 महिलाओं को ऑपरेशन हुआ था। 28 को पलंग मुहैया कराए गए थे जबकि 13 को नहीं। सभी 41 महिलाएं स्वस्थ हैं और उन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। मालूम हो कि इसी साल फरवरी में कटनी जिले में इस तरह का मामला सामने आया था।

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावत ने इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पिछले 15 साल में भाजपा ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को गर्त में डाल दिया। मौजूदा राज्य सरकार इसमें सुधार कर रही है।