You are currently viewing Google ने प्ले स्टोर से Paytm को किया Remove, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

Google ने प्ले स्टोर से Paytm को किया Remove, App हटाने के पीछे बताई ये वजह

नई दिल्ली: गूगल ने “जुएबाजी को प्रोत्साहित करने” के आरोप में ई-वॉलिट पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है। प्लेस्टोर एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए मोबाइल ऐप का सर्वसुलभ भंडार है। गूगल ने प्लेस्टोर से सिर्फ पेटीएम ऐप को हटाया है जो ई-वॉलिट की तरह काम करता है। पेटीएम के अन्य ऐप अब भी प्लेस्टोर पर उपलब्ध हैं। यहाँ यह भी उललेखनीय है कि गूगल ने ‘गूगलपे’ के नाम से खुद का ई-वॉलिट ऐप भी लॉन्च किया है जो पेटीएम के प्रतिस्पर्द्धी के रूप में उभरा है।

 

 

गूगल इंडिया ने पेटीएम का जिक्र किये बिना शुक्रवार को एक ब्लॉग स्पॉट में लिखा है “हम ऑनलाइन कसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही जुएबाजी से जुड़े अनियमित ऐप को समर्थन देते हैं जिस पर खलों से जुड़े सट्टेबाजी होती है। हमारी नीति उन ऐप के लिए भी यही है जो ग्राहकों को किसी ऐसे वेबसाइट पर ले जाता है जहाँ वे पैसे देकर किसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं और नकद इनाम या पैसा जीत सकते हैं।”

 

 

इस कार्रवाई के बाद पेटीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर ग्राहकों को संबोधित करते हुये लिखा है कि पेटीएम का एंड्रॉयड ऐप अस्थायी रूप से गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड या अपडेट नहीं किया जा सकेगा। जल्द वापसी की उम्मीद करते हुये उसने लिखा “आपका पैसा हमारे पर पूरी तरह सुरक्षित है और आप अपने पेटीएम ऐप का इस्तेमाल हमेशा की तरह जारी रख सकते हैं।”