You are currently viewing होली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे चला रही है ये स्पेशल ट्रेन्स, देखें लिस्ट

होली पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे चला रही है ये स्पेशल ट्रेन्स, देखें लिस्ट

नई दिल्ली: यदि आप पर होली पर अपने घर जाने के लिए रिजर्वेशन को लेकर परेशान है तो चिंता छोड़ दीजिए। जी हां, यात्रियों की सुविधाओं के लिए सेंट्रल रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। त्योहार के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने से बचने और यात्रियों की सुविधा के लिए होली के दौरान पुणे और पटना के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। पुणे और पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से चलनी शुरू होंगी।

ट्रेन नंबर 03253 गुरुवार 5 मार्च को सुबह 10 बजे पटना से रवाना होगी जो अगले दिन यानी शुक्रवार शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर पुणे पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 03254 शुक्रवार 6 मार्च को रात 8 बजकर 45 मिनट पर पुणे से रवाना होगी जो तीसरे दिन यानी रविवार सुबह को 7 बजे पटना पहुंचेगी। इसी शेड्यूल से ये ट्रेनें 12 मार्च और 13 मार्च को भी चलेंगी।

यह ट्रेने अहमदनगर, बेलापुर, खांडवा, सतना, मणिकपुर समेत कई स्टेशनों पर रुकेंगी। होली स्पेशल ट्रेन नंबर 03254 के लिए 20 फरवरी 2020 से रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। इन ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।