You are currently viewing होटल इंडस्ट्री में बढ़ती डिमांड को देखते हुए सेंट सोल्जर बना छात्रों की पहली पसंद, विद्यार्थियों को मिल रही है 100 फीसदी प्लेसमेंट

होटल इंडस्ट्री में बढ़ती डिमांड को देखते हुए सेंट सोल्जर बना छात्रों की पहली पसंद, विद्यार्थियों को मिल रही है 100 फीसदी प्लेसमेंट

जालंधर (अमन बग्गा): होटल इंडस्ट्री में बढ़ रही रोजगार की संभावनों और पीछे वर्षों के प्लेसमेंट रिकॉर्ड को देखते हुए सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी में दाखिले लेने के प्रति छात्रों की रुचि बढ़ रही है। इस के बारे में जानकारी देते हुए चेयरमैन अनिल चोपड़ा, प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि होटल इंडस्ट्री बहुत तेजी से विकसित हो रही है जिसके चलते इसमें काम करने वाले लोगों की डिमांड में भी तेजी आयी है।

सिर्फ पंजाब, हिमाचल ही नहीं भारत के अन्य राज्यों से भी छात्र सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट में दाखिला लेना चाहते हैं इसका सीधा सीधा सा कारण कॉलेज स्टाफ की काबिलियत, प्लेसमेंट रिकॉर्ड, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग है। जिसके बाद हर छात्र और उसके माँ बाप बच्चे के भविष्य को सुरक्षित महसूस करते है।

छात्र अपने रुचि के अनुसार एम.एससी होटल मैनेजमेंट, बी.एम.एस होटल मैनेजमेंट, एयरलाइन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, बी.एस.सी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन, आई.टी.आई इन फ़ूड प्रॉडकशन, फ्रंट ऑफिस, फ़ूड एंड बेवरीज, बेकरी में दाखिला ले रहे हैं। प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने बताया कि हर वर्ष होटल मैनेजमेंट छात्रों की देश-विदेश के नामी होटलों में 100 फीसदी प्लेसमेंट हो रही है और इस वर्ष भी पास हो रहे सभी छात्रों की प्लेसमेंट हो चुकी है।