You are currently viewing यूनिवर्सिटी ऑफ फ़्रेज़र वैली से रवि फिलिप्स सेंट सोल्जर छात्रों और पेरेंट्स को मिले

यूनिवर्सिटी ऑफ फ़्रेज़र वैली से रवि फिलिप्स सेंट सोल्जर छात्रों और पेरेंट्स को मिले

जालंधरः इंडिया और कनाडा के व्यापर, संस्कृति,टेक्नोलॉजी आदि को लेकर आपस में गहरे संबंध रहे हैं इसी के चलते प्रमुख एजुकेशन ग्रुप सेंट सोल्जर ग्रुप ने कनाडा की सबसे प्रमुख यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ फ़्रेज़र वैली, अबबोट्सफोर्ड के साथ हाथ मिलाया गया था। उसी सीरीज के तहत यूनिवर्सिटी ऑफ फ़्रेज़र वैली से रवि फिलिप्स ( हेड -इंटरनेशनल मार्केटिंग -इंडिया मिडिल ईस्ट एंड ईस्टर्न यूरोप) विशेष रूप से स्टूडेंट्स को जानकारी देने के लिए सेंट सोल्जर कैंपस पहुंचे जिनका स्वागत प्रो -चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, एम्म डी मनहर अरोड़ा ने किया।

रवि फिलिप्स इस अवसर पर स्टूडेंट्स और पेरेंट्स को विशेष रूप से मिले। फिलिप्स ने यूनिवर्सिटी ऑफ फ़्रेज़र वैली में पढ़ने के प्रोसेस, ज़रूरतें के बारे में कनाडा में मल्टी नेशनल कम्पनीज में जॉब की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होने कहा कि सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज के द्वारा कनाडा जाने वाले छात्रों के लिए बेस्ट जॉब की संभावनाएं होंगी। चोपड़ा ने बताया कि क्रेडिट ट्रांसफर मेथड के द्वारा सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में बैचलर ऑफ कंप्यूटर इनफार्मेशन सिस्टम्स में दाखिला लेने वाले छात्र उसी स्टडी पैटर्न से पढ़ेंगे जो फ़्रेज़र वैली के छात्र पढ़ रहे हैं।

बैचलर ऑफ कंप्यूटर इनफार्मेशन सिस्टम्स डिग्री 4 वर्षों की जिसमें छात्र 2 वर्ष सेंट सोल्जर और 2 वर्ष फ़्रेज़र वैली में अपनी पढाई पूरी करेंगे। रवि फिलिप्स ने बताया कि सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में पढ़ने वाले छात्रों को वीज़ा फाइल डॉक्यूमेंटेशन के लिए सहायता और काउंसलिंग का लाभ प्राप्त होगा। इसलिए सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में पढ़ने वाले छात्रों के पास कैनेडियन एम्बसी में केस लगाने के लिए पूरा टाइम होगा।

प्रो. अरोड़ा ने बताया कि सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में इस डिग्री में एडमिशन लेने का और फायदा पढाई के साथ साथ फ्री आयलिट्स की कोचिंग होगा। जिन छात्रों को इंग्लिश लैंग्वेज में दिकत है उनको बेसिक से ट्रेनिंग दी जाएगी। आयलिट्स ट्रेनर्स छात्रों के आयलिट्स बैंड्स इम्प्रूव करने में मदद करेंगे जिससे छात्रों को वीज़ा जल्दी मिलेगा। चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने इस मेमोरंडम पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए रवि फिलिप्स का सेंट सोल्जर पहुंचने पर धन्यवाद किया।