You are currently viewing इटली: डेयरी फार्म पर गोबर टैंक में गिरने से पंजाब के चार सिखों की दर्दनाक मौत

इटली: डेयरी फार्म पर गोबर टैंक में गिरने से पंजाब के चार सिखों की दर्दनाक मौत

रोम: उत्तरी इटली के पाविया के पास एक डेयरी फार्म में पंजाब के चार सिखों की गोबर टैंक में गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में दो भाई थे जिनकी पहचान प्रेम सिंह और तरसेम सिंह के रुप में हुई है जबकि अन्य दो पंजाबियों के नाम अरमिंदर सिंह और मनजिंदर सिंह है। प्रेम सिंह और तरसेम सिंह इस फार्म के मालिक थे जबकि दो दूसरे फार्म पर काम करते थे।

इस हादसे की जांच कर रही टीम का मानना है कि चारों की मौत गोबर से उठने वाली कार्बन डाईओक्साइड गैस के कारण हुई है। उनका अनुमान है कि चारों में से एक व्यक्ति जो पहले इस टैंक को खाली कर रहा था वो टैंक मे जा गिरा जबकि बाकी तीन उसको बचाने के लिए टैंक में कूद गए।

दोनों भाईयों ने 2017 में यह डेयरी फार्म रजिस्टर करवाया था जो कि मिलान से 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। प्रेम सिंह और तरसेम सिंह का ये फार्म सिंगज फार्म के नाम से जाना जाता है। हादसे के समय डेयरी फार्म के साथ स्थित खेत में खाद के तौर पर डालने के लिए गोबर निकाला जा रहा था।

जब यह चारों वापिस घर नहीं लौटे तो घर की औरतें जो दोपहर के खाने के लिए उनका इंतजार कर रही थी, डेयरी फार्म पर गई जहां उन्हें गोबर टैंक में एक लाश दिखाई दी।
उन्होंने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची टीम ने मास्क पहन कर टैंक खाली करवाया और उसमें से तीन और लाशे बरामद की।