You are currently viewing कानून बनने के बावजूद नहीं रुक रही कुप्रथा, पहले सरेआम पत्नी को पीटा और फिर दे दिया तीन तलाक

कानून बनने के बावजूद नहीं रुक रही कुप्रथा, पहले सरेआम पत्नी को पीटा और फिर दे दिया तीन तलाक

छत्तीसगढ़ः सरकार द्वारा तीन तलाक कानून बनाने के बावजूद तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है जहां महिला ने दावा किया कि उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और उसके साथ मारपीट भी की। बिलासपुर जिले में पेंड्रा पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक प्रतिभा तिवारी ने बताया कि जिलके के पेंड्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अड़भार गांव की निवासी नूरी बेगम की शिकायत पर जुम्मन रिजवी के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कर लिया गया है। तिवारी ने बताया की नूरी का विवाह 2005 में जुम्मन रिजवी से हुआ था। विवाह के बाद से ही वह उसके साथ मारपीट करता था। उसने नूरी को घर से निकाल दिया। जिसके बाद से ही वह अपने पिता के घर रह रही है। नूरी ने पेंड्रा अदालत में भरण-पोषण की अर्जी भी लगाई है।

पुलिस ने बताया कि नूरी के अनुसार बीते 12 सितंबर को अदालत में इस मामले की पेशी थी। सुनवाई के बाद घर लौटते समय उसे रास्ते में जुम्मन ने रोक लिया और उसके साथ मारपीट की। नूरी के अनुसार जुम्मन ने उसे तीन बार तलाक कहा। पुलिस ने बताया कि घटना के चार दिन बाद नूरी ने मामला दर्ज करवाया, पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर आरोपी पति जुम्मन के खिलाफ धारा 294, 323, और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित महिला सहित सभी गवाहों का बयान दर्ज कर लिया है तथा प्रकरण में मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम-2019 की धारा चार को भी शामिल कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।