You are currently viewing गुजरातः कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए चार मंजिला इमारत से कूदे छात्र, 20 की दर्दनाक मौत, देखें Video

गुजरातः कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए चार मंजिला इमारत से कूदे छात्र, 20 की दर्दनाक मौत, देखें Video

सूरत: गुजरात के सूरत में मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के पास स्थित एक चार मंजिला कमर्शिल इमारत में भीषण लगने से 20 स्टूडेंट्स के मारे जाने की खबर है। घटना की सूचना मिलने पर दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंच आग पर काबू करने का प्रयास कर रही हैं। जानकारी के अनुसार, आग में फंसे लोगों ने जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदना शुरू कर दिया। अभी तक इस घटना में 20 स्टूडेंट्स के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग घायल हो गए है।

जानकारी के मुताबिक आग की यह भीषण घटना सूरत के तक्षशिला कोचिंग सेंटर में हुई। आग लगने पर जान बचाने के लिए छात्र बिल्डिंग से नीचे कूदे। मरने वालों में ज्यादातर स्टूडेंट कोचिंग सेंटर के थे। हालांकि आग लगने की क्या वजह है, यह अभी नहीं साफ हो पाया है। इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उनके आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा है, सूरत में आग त्रासदी से अत्यंत पीड़ा हो रही है। मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जो लोग घायल हुए हैं उनके लिए प्रार्थना है कि वे जल्दी ठीक हो जाएं। गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से कहा है कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाए।

मौके पर फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। सूत्रों के अनुसार आग के वक्त बिल्डिंग में 50 से ज्यादा बच्चे और टीचर मौजूद थे। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है। ज्यादातर छात्रों की मौत घबराहट में बिल्डिंग से छलांग लगाने की वजह से हुई है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आग लगने की इस घटना के लिए जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने पीड़ितों के लिए मुआवजे का भी एलान किया है।