You are currently viewing ONGC प्लांट में लगातार हुए तीन जबरदस्त धमाकों के बाद लगी भंयकर आग, एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनल बंद- लोगों में भय और अफरातफरी

ONGC प्लांट में लगातार हुए तीन जबरदस्त धमाकों के बाद लगी भंयकर आग, एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनल बंद- लोगों में भय और अफरातफरी

सूरतः गुजरात में सूरत के हजिरा स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के संयंत्र में आज तड़के तीन ज़बरदस्त धमाकों के बाद आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कलक्टर धवल पटेल ने बताया कि आग तड़के लगभग तीन बजे हुए तीन धमाकों के बाद लगी। इसके चलते ऑन-साइट इमर्जेन्सी ज़ाहिर कर दी गई थी।

 

 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही प्लांट में धमाके हुए उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगीं। विस्फोट किस वजह से हुए इस बात की जांच की जा रही है। संयंत्र से निकलते धुएं को कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।’ घटनास्थल पर सूरत का प्रशानिक अमला भी मौजूद है।

 

 

ओएनजीसी ने एक बयान में कहा, ‘आज सुबह हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। कोई भी हताहत या घायल नहीं हुआ है।’ शुरुआती जानकारी के अनुसार सूरत में हजीरा स्थित ओएनजीसी के दो टर्मिनलों पर सुबह लगभग 3:30 बजे लगातार तीन धमाके हुए। वहीं एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनलों को बंद कर दिया गया है।