You are currently viewing Facebook में हो सकती है पत्रकारों की भर्ती, खुद मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

Facebook में हो सकती है पत्रकारों की भर्ती, खुद मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

सैन फ्रांसिस्कोः फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए फेसबुक पत्रकारों को भर्ती करने के बारे में सोच रहा है। जानकारी के अनुसार, कंटेंट की गुणवत्ता सुधारने और फर्जी खबरों की समस्या के निपटने के लिए कंपनी नई पीढ़ी के डिजिटल युगीन पत्रकारों और समाचार प्रकाशकों को नौकरी दे सकता है।

Image result for mark zuckerberg
यूरोप की सबसे बड़ी प्रकाशक एक्सेल स्प्रिंगर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैथिएस डॉफ्नर से सोमवार को बात करते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर अपने दो अरब वैश्विक यूजरों के लिए और ज्यादा उच्च गुणवत्ता की खबरें कैसे दी जाए, इस दिशा में कदम उठाया जाएगा।

Image result for mark zuckerberg

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि आपके हिसाब से फेसबुक पर कितने फर्जी खाते हैं, लेकिन यह बहुत बड़ी संख्या प्रतीत होती है। कुछ लोग कहते हैं 70 करोड़ हैं। मुझे बिल्कुल नहीं पता, लेकिन इससे बेहद गंभीर समस्या की तरह निपटना होगा। उन्होंने कहा, हमें कुछ पत्रकारों, संवाददाताओं और बड़े विदेशी नेटवर्क्‍स को यह काम देना होगा और वे यह काम निशुल्क नहीं करेंगे।

Image result for facebook

फेसबुक के सह संस्थापक ने कहा, हम पत्रकारों से खबरें नहीं बनवाएंगे। हम उनसे सिर्फ यह सुनिश्चित कराना चाहते हैं कि हर उत्पाद ऐसा हो, जिससे लोगों को उच्च गुणवत्ता की खबरें मिलें। जुकरबर्ग ने कहा कि वे यह सुनिश्चित करने पर ध्यान देंगे कि फेसबुक पर सैकड़ों, हजारों पत्रकारों, ब्लॉगरों, डिजिटल स्थानीय प्रकाशकों को क्या आकर्षित करता है कि वे प्लेटफॉर्म पर अपना सर्वश्रेष्ठ कंटेंट साझा करते हैं।