You are currently viewing भूकंप ने जालंधर समेत उत्तर भारत को हिला डाला

भूकंप ने जालंधर समेत उत्तर भारत को हिला डाला

– POK में 300 से ज्यादा घायल, 19 लोगों की मौत,फट गई सड़कें, इमारतें हुई तहसनहस
– VIDEO में देखें भूकंप ने किस तरह बरपाया कहर

जालंधरः पाकिस्तान में मंगलवार को कई सेकंड तक भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.3 दर्ज की गई। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मीरपुर में एक इमारत के गिरने की खबर है जिसमें 50 लोगों के दबे होने की खबर है। हालांकि अभीतब आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नही की गई है। भूकंप के बाद जमीन फटने से कई गाड़िया उसमें समा गई और कई इमारतों में भूकंप के झटकों से दरारे पड़ गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में भूकंप के झटके जोरदार तरीके से आठ से 10 सेकंड तक महसूस किए गए। भूकंप का असर प्रमुख रूप से इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर में देखने को मिला।

पाकिस्तान में भूकंप से 300 से ज्यादा लोग घायल हुए है और 19 लोगों की मौत हो गई है। घायलों को अस्पाताल में भार्ती कराया गया है। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से लेकर दफ्तरों की इमारत से बाहर की ओर भागते नजर आए।

पाकिस्तान के साथ ही भारत के उत्तरी हिस्सों में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। जम्मू एवं कश्मीर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता के भूकंप के बाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भी मंगलवार शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर शाम 4.31 बजे 6.3 रेक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप आया।

इसके बाद दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, कश्मीर और उत्तराखंड में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भारत में अभी तक किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।