You are currently viewing बड़ी सफलताः ड्रग तस्करी का पर्दाफाश, श्रीनगर से लाई जा रही एक कविंटल से भी ज्यादा चुरा पोस्त बरामद, सात आरोपी काबू

बड़ी सफलताः ड्रग तस्करी का पर्दाफाश, श्रीनगर से लाई जा रही एक कविंटल से भी ज्यादा चुरा पोस्त बरामद, सात आरोपी काबू

जालंधर/होशियारपुर: होशियारपुर पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इन्होंने बड़े स्तर पर हो रही ड्रग तस्करी का पर्दाफाश किया है। कश्मीर से पंजाब में ड्रग तस्करी को नाकाम करते हुए होशियार पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कविंटल 57 किलोग्राम चुरा पोस्त बरामद किया।

आरोपियों की पहचान कृष्ण कुमार (51), रविंदर कुमार (27), जगदीप सिंह (43), असलम (34), सरूप सिंह (25), राजविंदर सिंह (18) और करनैल सिंह (47) के रुप में हुई है। एक प्रैस वार्ता के दौरान एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस एचपीएस खख ने बताया कि इन आरोपियों को चोंक नलोयां होशियारपुर में चैकिंग के दौरान काबू किया गया। उन्होंने बताया कि आम चुनावों के मद्देनजर राज्य की सीमा पर गतिविधियों पर सतर्कता बरती जा रही है। इस सिलसिले में विंग ने जम्मू और कश्मीर से पंजाब आने वाले वाहनों की जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया है। उन्होने बताया कि विंग को एक गुप्त सूचना मिली थी कि खसखस ​​की तस्करी के अवैध कारोबार में शामिल कुछ व्यक्ति तीन अलग-अलग वाहनों, एक ट्रक (PB10BL2871), कैंटर (PB13AR0635) और स्कोर्पियों (HR19B4567) पर तेल के कंटेनरों में छिपाकर इसकी बड़ी खेप ला रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस सूचना को होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे.एलांचेज़ियन के साथ सूचना साझा की, जिसके बाद मॉडल टाउन थाना के प्रभारी भारत मासिह ने अपनी टीम के साथ जम्मू और कश्मीर मार्ग से आने वाले सभी वाहनों की जाँच करने का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने तीन वाहनों से तेल के कंटेनर में छिपे छह बैग में भरे एक कविंटल 57 किलोग्राम पोस्त को जब्त किया। उन्होंने बताया कि मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन होशियारपुर में नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 15 के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह जम्मू से चूरा पोस्त खरीद कर ला रहे थे और इस रैकेट का किंगपिन असलम उर्फ राजू है। खख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।