You are currently viewing जल्दी से निपटा लें बैंक से संबंधित जरूरी काम, अगले हफ्ते लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

जल्दी से निपटा लें बैंक से संबंधित जरूरी काम, अगले हफ्ते लगातार तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि 31 जनवरी से शुरू हो रहे दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल से उसके परिचालन पर कुछ असर पड़ सकता है। बैंक ने बीएसई को बताया कि उसने सभी दफ्तरों और शाखाओं का सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के हरसंभव उपाय किए हैं। बता दें कि 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल के बाद 2 फरवरी को रविवार होने की वजह से बैंक लगातार 3 दिन के लिए बंद रहेंगे।

बैंक ने कहा, हालांकि सभी दफ्तरों और शाखाओं का सामान्य परिचालन सुनिश्चित करने के हरसंभव उपाय किए गए हैं, हड़ताल से परिचालन पर आंशिक असर पड़ सकता है। बता दें, बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने वेतन सुधार को लेकर बातचीत असफल रहने के कारण 31 जनवरी और 1 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाई है। एसबीआई ने कहा, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU), जिससे 9 प्रमुख संगठन जुड़े हैं, ने 31 जनवरी और 1 फरवरी 2020 को बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है।

UFBU के साथ 9 संगठन UFBU के अंतर्गत आल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, नेशनल कन्फेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लॉइज, आल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नेशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स संगठन शामिल हैं।

बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल से बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित रह सकता है। ऐसे में ग्राहक शाखा से जुड़े जरूरी कामकाज पहले ही निपटा लें, जिससे की आखिरी समय में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।