डिप्सीयंका के नन्हें मुन्नो ने निकाली स्वच्छता रैली









जालंधर (अमन बग्गा): डिप्सीयन्का का नारा पर्यावरण रहे सुरक्षित हमारा के उदे्श्य को मुख्य रखते हुए डिप्स सूरानुस्सी प्री-विंग के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छा रैली का आयोजन किया गया। जिसमें डिप्स सुरानुस्सी प्री-विंग के के.जी से लेकर प्रथम कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। रैली दौरान विद्यार्थियों ने हाथों में विभिन्न स्लोगन जैसे पर्यावरण का रखें ध्यान तभी बनेगा देश महान, मेरा शहर साफ हो इसमें सबका हाथ हो, पेड़ पौधे को करोगे नष्ट तो साँस लेने में होगा कष्ट, ग्लोबल वार्मिग से है खतरे में जान, पर्यावरण की रक्षा सबकी शान, पॉलीथिन के है भारी परिणां पॉलीथिन है प्रदूषण का प्रमुख कारण आदि लेकर सभी को जागरूक किया।

यह रैली स्कूल परिसर से शुरू होकर जनता कॉलोनी, आनंद नगर , रविदास नगर से होते हुए स्कूल परिसर में स्माप्त हुई। रैली में विद्यार्थियों ने मकसूदा चौक से लेकर सूरानुस्सी तक ह्यू्म चेन बनाकर लोगों को गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित किया। प्रैप तथा केजी कक्षा के विद्यार्थियो ने सडक़ पर पड़े कचरे को उठाकर कूड़ेदान में डाला तथा राहगिरों को भी सारा कूड़ा कूड़ेदान में डालने के लिए कहा।

इसी के साथ विद्यार्थियों ने लोगों के घरों में जाकर भी उन्हें प्रेरित करते हुए आसपास के स्थानों को भी स्वच्छ रखने का आग्रह किया। यह गतिविधि डिप्स चेन के चेयरमैन सरदार गुरबचन सिंह के दिशानिर्देशानुसार स्कूल की प्रिंसीपल मुक्ता बहल के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस दौरान विद्यार्थियों ने पेड़ों का रूप धारण कर लोगो को आधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल मुक्ता बहल ने सभी विद्यार्थियों द्वारा किए गए प्रयास की सराहना की । इस अवसर पर प्री-विंग का सारा स्टाफ भी उपस्थित था।



error: Content is protected !!