You are currently viewing डिप्स सूरानुस्सी प्री-विंग में विद्यार्थियों को बढ़ती जिम्मेदारियों का अहसास करवाने के लिए ग्रैजुएशन सैरेमनी आयोजित

डिप्स सूरानुस्सी प्री-विंग में विद्यार्थियों को बढ़ती जिम्मेदारियों का अहसास करवाने के लिए ग्रैजुएशन सैरेमनी आयोजित

जालंधर: डिप्स सूरानुस्सी प्री-विंग में ग्रैजुएशन सैरेमनी की गई। जिसमें प्रैप कक्षा के विद्यार्थियों ने अपने बढ़ते कदमों के साथ प्री-विंग सैक्शन को पूरा कर प्राईमरी विंग में प्रवेश करेंगे। उन्हें उनकी उचाईयों तथा बढ़ती जिम्मेदारीयों का अहसास करवाने के लिए इस सैरेमनी का आयोजन किया गया। जहां विद्यार्थियों ने कोर्ट तथा स्कार्लस हैट धारण करते हुए डिग्री प्राप्त की।

इस सम्पूर्ण गतिविधि का आयोजन डिप्स प्री-विंग की प्रिंसीपल मुक्ता बहल के नेतृत्व में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आगाका ज्योति प्रज्ज्वलित करते हुए किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने आई एम द बैस्ट पर डांस पेश करते हुए सबका मन मोह लिया। इसी के साथ अन्नया ने माता-पिता को समर्पित गीत गाया। हरमनजीत ने शुकराना गीत गाते हुए आध्यापकों का आभार व्यक्त किया तथा शालीन व संयम द्वारा अध्यापकों को कार्ड तथा फूल देते हुए उन्हें अपने प्यार का अहसास करवाया।

के.जी कक्षा के विद्यार्थियों ने मेहनत के महत्व को दर्शाते हुए एक लधु नाटिका आलसी कौआ व मेहनती चिडिया का मंचन किया। जिसमें दिखाया गया कि मेहनत करने वालों की कभी हर नही होती। जिसे देख कर सभी अभिभावक तालिया मरने के लिए विवश हो गए। टाईनी टाट्स के हिप-हाप ने सारे माहौल में एक नया जोश भर दिया। कार्यक्रम में सीनियर विंग के विद्यार्थियों ने विभिन्न गीतों के मैडले पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी झूमने के लिए विवश हो गए। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल ने प्राईमरी विंग में जाने वाले विद्यार्थियों को डिग्री देकर सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्री-विंग का यह पड़ाव एक ऐसा पड़ाव है जहां जीवन की नीव रखी जाती है इस नीव को मज़बूत करने के लिए जहां अध्यापक अपना अहम किरदार निभाते है वहीं अभिभवकों को भी बच्चों पर खास ध्यान देना चाहिए तांकि आने वाले जीवन के हर पड़ाव को वह आसानी से पार कर सके।