You are currently viewing DIPS सूरानुस्सी प्री-विंग में मनाया गया यैलो व मैंगो वीक

DIPS सूरानुस्सी प्री-विंग में मनाया गया यैलो व मैंगो वीक

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स स्कूल सूरानुस्सी के प्री-विंग में यैलो वीक का अयोजन किया गया। जिसमें नन्हें मुन्नों ने पीले रंग के परिधान धारण कर तथा पीली वस्तुओं का अपयोग करते हुए इस वीक को मनाया। वीक के प्रथम दिन फलों के राजा आम के महत्व को बताने हेतु आम के विभिन्न गुणों तथा उसके विभिन्न उपयोगों से सभी को परिचित करवाया। गतिविधि के दूसरे दिन टाईनी-टाट्स ने मैंगो पिक कटिंग एंड पेस्टिंग गतिविधि में भाग लिया। जिसमें उन्होंने विभिन्न प्रकार के आम की तस्वीरों को अपनी कापियों पर चिपकाया।

तीसरे दिन सभी विद्यार्थियों ने अपने घर से पीले रंग की विभिन्न वस्तुए जैसे पीले चावल, पोहा, आम, फ्रूटी, आदि को लाए तथा एक दूसरे के साथ मिलबांट कर खाया तथा शेयरिंग की भावना को प्रकट किया। चौथा तथा पांचवां दिन पीले रंग से संबंधित वस्तुओं, सब्किायों तथा फलों की कविताओं तथा कहानियों के नाम रहा। जहां विद्यार्थियों ने पीले रंग से संबंधित फलों तथा सब्किायों पर आधारित विभिन्न प्रकार की कविताएं सुनाई। गतिविधि का अंतिम दिन मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। जहां विद्यार्थियों तथा अध्यापकों ने पीले रंग के परिधान धारण किए। कुछ विद्यार्थियों ने आम के परिधान धारण कर सबका मन मोह लिया।

इस दौरान विद्यार्थियों को आम के विभिन्न प्रयोग जैसे अचार, चटनी, कैंडी, जाम, शेक अदि के बारे में बताया गया। इस अवसर पर प्री-विंग प्रिंसीपल मुक्ता बहल सभी अध्यापकों को इस वीक की सफलता पर बधाई दी तथा कहा कि वह भविष्य में भी इस प्रकार की गतिविधियों का अयोजन करवाते रहेंगे।