You are currently viewing डिप्स पॉलिटेक्निक रड़ा मोड़ में करियर बिलडिंग पर सैमीनार आयोजित

डिप्स पॉलिटेक्निक रड़ा मोड़ में करियर बिलडिंग पर सैमीनार आयोजित

जालंधर: किसी भी व्यक्ति का भविष्य उसके आज पर निर्भर करता है। करियर के चुनाव से पूर्व लिया गया सही फैसला उसके भविष्य को शोहरत तक ले जाता है और गलतल फैसला उसके भविष्य को पतन की कागार तक। विद्यार्थियों के इसी भविष्य को संवारने तथा उसे अग्रसर करने के उदेश्य को मुख्य रखते हुए डिप्स पॉलिटेक्निक रड़ा मोड़ में चितकारा यूनिवर्सिटी के सहयोग से कालेज परिसर में करियर बिलडिंग पर एक दिवसीय सैमीनार आयोजित किया गया। जिसमें चितकारा यूनिवर्सिटी चंढीगड़ के स्ट्रैटजिक इंटैंटिवस के डायरैक्टर किरन कुर्वादय तथा मैनेजर ऑफ स्टूडैंट आऊटरीच के डिप्टी मैनेजर आदित्य विज मुख्य वक्ता के रूप में तथा डिप्स कालेजिस के डायरैक्टर के.के हांडू विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

सैमीनार दौरान मुख्य वक्ता ने सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसी भी करियर के चुनाव से पूर्व उस बाबात जानकारी होना अनिवार्य है। यदि आप की उस विषय में रूची हो तथा आप को लगे कि आप केवल उसी ओर अपना भविष्य बना सकते है तभी हमें उस ओर अपने कदम बढ़ाने चाहिए। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आज अधिकतर विद्यार्थी ईंजीनियरिंग की और आकर्षित हो रहे है। लेकिन यह फील्ड बहुत वास्ट है इसके अंदर कई क्षेत्र आते है जिनके बाबात विद्यार्थियों को पूर्ण जानकारी भी नही होती। उन क्षेत्रों में से आपकों केवल उसे क्षेत्र में अग्रसर होना चाहिए जिसमें आप को लगे की आप से उच्छा और कोई नही हो सकता।

इसी के साथ उन्होंने वहां के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग से संबंधित प्रश्न किए तथा उनके रूझान के प्रति जाना। इस दौरान विद्यार्थियों ने भी अपने अपने फील्ड से संबधित प्रश्न किए तथा उत्तर प्राप्त कर अपनी जिज्ञासा को शांत किया। इस अवसर पर कालेज के वाईस प्रिंसीपल गुरविंदर सिंह ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया तथा कहा कि विद्यार्थियों को करियर की सही जानकारी प्रदान करवाने के लिए वह भविष्य में भी इस प्रकार के सैमीनार का आयोजन करवाते रहेंगे।