You are currently viewing DIPS बुताला में वार्षिक खेल दिवस आयोजित

DIPS बुताला में वार्षिक खेल दिवस आयोजित

जालंधर (अमन बग्गा): खेल हमारे अंदर जीत की भावना को ही नहीं बल्कि जीवन को भी एक नई दिशा प्रदान करते हैं। खेल हमें हर परिस्थित का सामना करने का हौसला प्रदान करते हैं। यह शब्द डिप्स चेन के सी.ए.ओ रमनीक सिंह ने डिप्स स्कूल बुताला के वार्षिक खेल दिवस दौरान सभी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहे। खेल समारोह का आगाका तिरंग फहराते हुए राष्ट्रीय गान के साथ किया गया। इसी के साथ स्कूल के सभी हाऊस के खिलाडिय़ों ने मार्चपस मिकाली तथा मुख्य अतिथि को सलामी दी। यह खेल समारोह स्कूल के प्रिंसीपल अशीष शर्मा की देखरेख में आयोजित किया गया। कक्षानुसार आयोजित इस प्रतियोगिता को दो भागों लडक़े तथा लड़कियों में विभाजित किया गया।

प्रतियोगिता में आयोजित विभिन्न कैटागरी जैसे प्रथम श्रेणी के लिए लैमन रेस, दूसरी श्रेणी के लिए सैक रेस, तीसरी श्रेणी के लिए पिक एंड रन प्रतियोगिता रखी गई। इसी के साथ अन्य कक्षाओं के लिए 50 मीटर, 100 मीटर, शॉट पुट, डिस्कस थ्रो, जैवलीन थ्रो, लांग जम्प ,हाई जम्प, ट्रिपल जम्प बास्टि बाल, बालीवाल आदि का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया तथा अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के परिणामों में प्रथम कक्षा की अनुप्रीत तथा हरचरण ने प्रथम स्थान, दूसरी कक्षा के मनजोत सिंह तथा रशमीत कौर ने प्रथम स्थान , तीसरी कक्षा के मनवीर तथा जैसमीन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

लांग जम्प में हषदीप सिंह ने , शॉट पुट में आकाशदीप ने , हाई जम्प में अंशदीप ने, 100 मीटर में एकमनूर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त विभिन्न खेलों मेें रनवीर सिंह, गुरसबज सिंह, पलकप्रीत कौर, अनुप्रीत कौर , धीरजपाल सिंह, अंशदीप सिंह, ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीस हासिल की। सभी विजेता विद्यार्थियों को चेन के सी.ए.ओ तथा प्रिंसीपल ने बधाई दी तथा स्वर्ण, रजत तथा कांस्य पदक देते हुए पुरस्कृत किया। इस दौरान स्कूल का सारा स्टाफ भी उपस्थित था।