You are currently viewing धोनी के ग्लव्स से नहीं हटेगा बलिदान बैज!, समर्थन में कूदी कांग्रेस और BCCI

धोनी के ग्लव्स से नहीं हटेगा बलिदान बैज!, समर्थन में कूदी कांग्रेस और BCCI

नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी के दस्तानों से ‘बलिदान बैज’ हटाने के लिए कहे जाने के अगले दिन कांग्रेस और बीसीसीआई शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान के समर्थन में उतर आई। पार्टी ने कहा है कि उनके दस्तानों पर मौजूद चिह्न् न तो राजनीतिक हैं और न ही धार्मिक। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने ‘धोनी कीप द ग्लव्स’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया और कहा, एम.एस. धोनी भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। इसके अलावा उनके पास विशेष बल की मानद उपाधि है। आईसीसी का नियम कहता है कि किसी भी प्रकार का राजनीतिक, धार्मिक या नस्लभेदी चिह्न् या संकेत प्लेयिंग आउटफिट के साथ जुड़ा नहीं होना चाहिए। चिह्न् इनमें से एक भी नहीं है।

Image result for dhoni balidan batch

वहीं, बीसीसीआई के COA चीफ विनोद राय ने कहा, ‘हम आईसीसी को एमएस धोनी को उनके दस्ताने पर ‘बलिदान’ पहनने के लिए अनुमति लेने के लिए पहले ही चिट्ठी लिख चुके हैं।’ इसके बाद आईसीसी अब बीसीसीआई के सामने झुक सकती है. आईसीसी सूत्रों के मुताबिक, ‘अगर एमएस धोनी और बीसीसीआई आईसीसी को यह सुनिश्चित करे कि ‘बलिदान बैज’ में कोई राजनीतिक, धार्मिक या नस्लीय संदेश नहीं है, तो आईसीसी इस अनुरोध पर विचार कर सकता है।’

Image result for dhoni balidan batch

बता दें, विश्व कप में भारत के पहले मैच के दौरान धोनी ने एकबार फिर सुरक्षाबलों के लिए अपने प्यार को दर्शाया। उनके विकेटकीपिंग दस्तानों में मैच के दौरान 40वें ओवर में एक विपक्षी बल्लेबाज को स्टम्प करने के दौरान भारतीय पारा विशेष बल के रेजीमेंटल चिह्न् को देखा गया था। धोनी को वर्ष 2011 में पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि मिली थी। धोनी ने 2015 में पैरा ब्रिगेड का प्रशिक्षण भी लिया था।