You are currently viewing फेफड़े की बीमारी के बावजूद इस 6 वर्षीय बच्चे ने कोरोना को दी मात, लोग बता रहे हीरो

फेफड़े की बीमारी के बावजूद इस 6 वर्षीय बच्चे ने कोरोना को दी मात, लोग बता रहे हीरो

नई दिल्लीः कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस बीच इस अच्छी खबर सामने आई है। अमेरिका में एक छह साल का बच्चा कोरोना को हराकर अस्पताल से घर लौटा है। लोग उस लड़के को हीरो बता रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, बच्चे की मां ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। मामला अमेरिका के टेनेसी का है, यहां के रहने वाले छह साल के जोसेफ बोसैन ने सिस्टिक फाइब्रोसिस नामक फेफड़े की एक बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद कोरोना वायरस को हरा दिया है। उस बच्चे ने खुद को योद्धा बताया है।

फेसबुक पर उसकी मां द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में मुस्कुराते हुए वह खुद को एक योद्धा बता रहा है। जोसेफ की मां ने बताया था कि 19 मार्च को उसे पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। उसे शुरू में खांसी और जुकाम की शिकायत हुई। जोसेफ को क्लार्क्सविले स्थित मोनरो कैरल जूनियर चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया, वहीं उसमें कोरोना वायरस का लक्षण दिखाई दिए और उसका इलाज भी हुआ।

19 मार्च को जोसेफ की मां सबरीना ने फेसबुक पर इस बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद जोसेफ धीरे-धीरे ठीक हुआ। लक्षण खत्म होने के बाद भी वह दो हफ्ते तक अपने घर में आइसोलेट रहा। इसके बाद अंततः उसकी मां ने सबको खुशखबरी सुनाते हुए कहा कि जोसेफ अब पूरी तरह से वायरस को हरा चुका है। जोसेफ ने लोगों को वीडियो के माध्यम से बताया, ‘मैं एक सिस्टिक फाइब्रोसिस योद्धा हूं और मैंने COVID -19 को हराया है।