You are currently viewing DAV स्कूल की बस खाई में गिरी, ड्राइवर समेत 5 बच्चों की मौत, दर्जनभर जख्मी

DAV स्कूल की बस खाई में गिरी, ड्राइवर समेत 5 बच्चों की मौत, दर्जनभर जख्मी

(PLN)हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के संगड़ाह उपमंडल में एक स्कूल बस के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से चालक व पांच बच्चों की मौत हो गई. हादसे में दस अन्य बच्चे गम्भीर रूप से जख्मी हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. सभी घायलों को पास के नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि शनिवार सुबह संगड़ाह के डीएवी स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. रेणुका के निकट खड़कोली नामक स्थान पर स्कूल बस गहरी खाई में गिर गई. इस दुर्घटना में स्कूल बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई और अधिकांश बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. स्कूल बस में 18 बच्चे सवार थे. दुर्घटना में पांच बच्चों की मौत हुई है. साथ ही बस का चालक भी मारा गया है, जबकि दस अन्य जख्मी हैं. घायलों में कुछ की हालत गम्भीर बनी हुई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुट गई है. पुलिस दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है.

नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने बताया कि बस डीएवी स्कूल की थी. प्रशासन ने सभी 10 घायल बच्चों को नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष अप्रैल के महीने में कांगड़ा जिला के नूरपुर में एक स्कूल बस के खाई में गिरने से 26 बच्चों की मृत्यु हुई थी.