You are currently viewing डांस की मल्लिका सरोज खान का हार्ट अटैक से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

डांस की मल्लिका सरोज खान का हार्ट अटैक से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

 

मुंबईः ऋषि कपूर, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत और अब कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। शुक्रवार को देर रात कार्डियक अरेस्ट के चलते 71 साल की उम्र में सरोज दुनिया को अलविदा कह गईं। सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें 17 जून को बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

 

 

सरोज खान ने गुरुवार की देर रात 1.52 मिनट पर अंतिम सांस ली। मुंबई के चारकोप कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। कोरियोग्राफर सरोज खान गंभीर मधुमेह और संबंधित बीमारी से पीड़ित थीं। उनका कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया था। सरोज खान का हॉस्पिटल में भर्ती के बाद उनके कोरोना संक्रमण की जांच भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी।

 

 

 

2000 से ज्यादा गानों को किया कोरियोग्राफ
चार दशक के लंबे करियर में सरोज खान ने 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफ किया है। सरोज को अपनी कोरियोग्राफी की कला के चलते 3 बार नेशनल अवार्ड मिल चुका था। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में ‘डोला-रे-डोला’ गाने की कोरियोग्राफी के लिए भी उन्हें नेशनल अवार्ड मिला था।

 

 

 

माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेजाब’ के यादगार आइटम सॉन्ग ‘एक-दो-तीन’ और साल 2007 में आई फिल्म ‘जब वी मेट’ के सॉन्ग ‘ये इश्क’ के लिए भी उन्हें नेशनल अवार्ड मिल चुका है।

 

 

 

 

? मैं चीनी भी खा लेता हूँ, कुछ भी खाता पीता रहता हूँ लेकिन अब मेरी शुगर कभी 127 से ऊपर नही गई

100% आयुर्वेदिक “☕i-Coffee” पीने से शुगर हुई कंट्रोल, 427 शुगर हो गई 127 – देखें Video-