You are currently viewing दलित चले कांग्रेस की ओर : रजनीश सहोता

दलित चले कांग्रेस की ओर : रजनीश सहोता

जालंधर (अमन बग्गा): दलित महा पंचायत के चेयरमैन और पंजाब कांग्रेस के महासचिव एडवोकेट रजनीश सहोता ने कहा कि लोक सभा चुनावों में कांग्रेस का परचम लहराएगा और राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। एक प्रेस ब्यान में उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच हमेशा ही दलित विरोधी रही है इसी लिए मोदी सरकार ने पहले एससी/ एसटी प्रिवेंशन ऑफ़ एट्रोसिटीज एक्ट 1989 को बदलने की कोशिश की और फिर दलितों के लिए आरक्षण व्यवस्स्था पर चोट करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि देश के दलित इस बात को भलीभाँती समझ चुके है कि मलड़ी का अगला निशाना देश के संविधान को बदलने का है।

उन्होंने कहा कि दलित वर्ग के लोगों के हितों की रक्षा करना कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य रहा है ताकि दलित भी सिर उठा कर अपना जीवन यापन कर सकें। उन्होंने कहा कि नोटबंदी तथा जीएसटी लगाकर मोदी ने सबसे ज्यादा नुक्सान गरीबो का किया है और गरीब तो एक तरफ, व्यापारी भी अभी तक नोटबंदी और जीएसटी के कारण अभी तक उभर नहीं पाया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब का दलितसमाज विशेष तौर पर वाल्मीकि, मजहबी सिख कांग्रेस के साथ खड़ा है और 19 मई को कांग्रेस के पक्ष में वोट डाल कर अकाली-भाजपा गठजोड़ को बाहर का रास्ता दिखायेगा। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा गठजोड़ के पास ना तो कोई नीति है और ना ही कोई मुद्दा है जिससे वह अपने आप को पंजाब और पंजाब वासियों का हितेषी बता सके। उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद इन पार्टियों के नेता पंजाब में दिखाई भी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर दलित कांग्रेस की ओर चल पड़े हैं।