You are currently viewing CRPF जवान का नया कारनामा, एक मंडप पर की पत्नी और गर्लफ्रेंड के साथ शादी… जानें क्या है मामला
CRPF jawan's new feat, married with a wife and girlfriends on a pavilion ... know what is the case

CRPF जवान का नया कारनामा, एक मंडप पर की पत्नी और गर्लफ्रेंड के साथ शादी… जानें क्या है मामला

छत्तीसगढ़ः छत्तीसगढ़ के जशपुर के बघडोल ग्राम पंचायत में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। बघडोल ग्राम पंचायत में अजीबोगरीब शादी हुई। यहां एक सीआरपीएफ जवान ने एक ही मंडप पर दो शादियां कीं। एक साथ हुई इस शादी में एक लड़की जवान की गर्लफ्रेंड थी तो दूसरी उसकी पत्नी थी। इसका मतलब है कि सीआरपीएफ जवान ने पत्नी और गर्लफ्रेंड के साथ शादी की।

सीआरपीएफ जवान अनिल पखरा जशपुर के ही रहने वाले हैं और उनकी नौकरी वाराणसी में है। शादी के लिए वो गांव आए थे। चार साल पहले उनकी शादी पड़ोस के गांव की ही महिला से हुई थी। जिसके बाद उनको आंगनवाड़ी वर्कर से प्यार कर बैठे। रूल्स के मुताबिक, सरकारी कर्मचारी के लिए शादीशुदा रहते हुए शादी करना मिसकंडक्ट समझा जाता है। सीआरपीएफ के स्पोकपर्सन ने कहा- ये रूल्स बार के खिलाफ है। कोई भी कर्मचारी दो शादियां नहीं कर सकता। अनिल पखरा परेशानी में आ सकता है। बघडोल ग्राम पंचायत के सरपंच ललित नागेश ने कहा- ‘मेरी अपनी जिंदगी में पहली बार ऐसी शादी देखी है, जहां एक शख्स ने एक साथ दो महिलाओं के साथ 7 फेरे लिए. हो सकता है कि शख्स ने दूसरी पत्नी पर अपनी इच्छा पूरी करने का दबाव डाला होगा. क्योंकि उसका पहली पत्नी से बच्चा नहीं हो रहा था।’ उनकी शादी पूरे रीति रिवाज से हुई।

गांव वालों का मानना है कि उसका आगनवाड़ी वर्कर से रिश्ते थे। इसलिए उसने दूसरी शादी की है। जशपुर के ही पत्रकार राजेश पांडे ने बताया- ‘जब भी अनिल गांव में छुट्टियों पर आता था तो पत्नी से ज्यादा आंगनवाड़ी वर्कर के साथ रहता था। उसकी पत्नी को भी इस बात का पता था। उसने दूसरी शादी के लिए हामी भर दी और सीआरपीएफ जवान ने आंगनवाड़ी वर्कर के साथ शादी कर ली।’