World Cup: टीम इंडिया का सेमीफाइनल में इस टीम से होगा मुकाबला, जानिए कब है मैच









आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की सेमीफाइनल की टीमें लगभग तय हो गई हैं. ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं, न्यूजीलैंड का भी सेमीफाइनल में पहुंचना तय है क्योंकि नेट रन रेट के मुताबिक वो पाकिस्तान से काफी आगे है. अब टीम इंडिया के फैंस के सामने ये सवाल है कि आखिर टीम इंडिया सेमीफाइनल में किस टीम से मुकाबला करेगी. आइए आपको बताते हैं कि क्या है सेमीफाइनल का गणित और कैसे बेहद आसानी से टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच सकती है?

सेमीफाइनल में भारत से कौन सी टीम भिड़ेगी इसका फैसला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के आखिरी लीग मैच से तय हो सकता है. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. ये मैच 11 जुलाई को होगा. वहीं अगर टीम इंडिया आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को हरा देती है और साउथ अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया को मात दे देती है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी.

भारतीय टीम वैसे तो जबर्दस्त फॉर्म में है और वो किसी भी टीम को हरा सकती है लेकिन अगर सेमीफाइनल में उसकी टक्कर न्यूजीलैंड से होती है तो उसके लिए फाइनल में पहुंचना आसान रहेगा. इसके लिए शनिवार के दिन साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया को मात देनी होगी और टीम इंडिया को इसी दिन श्रीलंका को हराना होगा. न्यूजीलैंड की टीम थोड़ा कमजोर दिख रही है, वो वर्ल्ड कप में लगातार तीन मैच हार चुकी है. उसकी बल्लेबाजी रंग में नहीं है, ऐसे में टीम इंडिया के लिए वो आसान विरोधी रहेगी. वहीं अगर सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड की टक्कर होती है तो विराट सेना के लिए फाइनल में पहुंचना इतना आसान नहीं रहेगा.



error: Content is protected !!