You are currently viewing जालंधर के पुलिस कमिश्नर ने नशा तस्करों से मिलीभगत के चलते ASI किया बर्खास्त

जालंधर के पुलिस कमिश्नर ने नशा तस्करों से मिलीभगत के चलते ASI किया बर्खास्त

जालंधरः पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को नशा तस्करों के साथ संबंध रखने का दोषी पाए जाने के बाद मंगलवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया। पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि एएसआई सरबजीत सिंह को ड्रग पेडलर्स के साथ मिलीभगत के चलते सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नारकोटिक्स सेल में तैनात एएसआई खुद एक ड्रग एडिक्ट था और ड्रग पेडलर्स की मदद करके सेवा नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जिससे उसकी स्थिति का गलत इस्तेमाल हुआ।

भुल्लर ने कहा कि गहन पूछताछ के बाद आरोपी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। हाल ही में एएसआई को भ्रष्ट आचरण में लिप्त होने पर सतर्कता ब्यूरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार भी किया था।

भुल्लर ने जिले से नशीली दवाओं के खतरे को कम करने के लिए आयुक्तालय पुलिस की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इस जघन्य अपराध के खिलाफ बल द्वारा शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति, चाहे वह इस अपराध से पीड़ित हो, मानवता के खिलाफ इस अपराध में शामिल नहीं होगा, उसे कमिश्नरेट पुलिस की ओर से बख्शा नहीं जाएगा। भुल्लर ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस द्वारा एक तरफ दवाओं की आपूर्ति की जाँच करने और दूसरी ओर इसे जड़ों से खत्म करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है।