कोरोना वायरस: लॉकडाउन को लेकर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, पढ़ें  









नई दिल्लीः कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी के तीन हफ्तों के लॉकडाउन के ऐलान के बाद भारतीय रेलवे ने अपने सभी ट्रेनों का परिचालन 14 अप्रैल तक के लिए रोकने का फैसला किया है। रेल मंत्रालय ने यात्री ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों और कोलकाता की मेट्रो ट्रेनों के रद्द होने की अवधि को 14 अप्रैल 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।  हालांकि, मालगाड़ी का परिचालन जारी रहेगा।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक के मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 605 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर नौ हो गई है।

कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।



error: Content is protected !!