देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 600 के पार, पिछले 24 घंटे में मिले 87 नए मामले









नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 87 मामले सामने आ चुके है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

हेल्पलाइन की व्यवस्था करें राज्य सरकारें : केंद्र

केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों को निर्देश जारी किया गया है कि लॉकडाउन को देखते हुए एक हेल्पलाइन की व्यवस्था की जाए। हेल्पलाइन सेंटर्स की व्यवस्था जिला स्तर पर की जाएगी। इसके साथ ही 21 दिनों के इस लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को जरूरत का सामान मिलता रहे, इसके लिए सरकार लगातार निगरानी रखेगी। गृह मंत्रालय की तरफ से एक हॉटलाइन बनाई गई है, जो राज्य सरकारों की मदद के लिए है। इसके अलावा कनज्युमर अफेयर भी देश के 144 सेंटर्स पर नजर बनाए हुए है ताकि किसी तरह का सामान न रुके।



error: Content is protected !!