You are currently viewing नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, दुनिया के सबसे बड़ा फोन शो हुआ कैंसिल

नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, दुनिया के सबसे बड़ा फोन शो हुआ कैंसिल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लोगों के बाद अब इसका असर टेक इंडस्ट्री पर भी देखने को मिलने लगा है। इस वायरस के खतरे को देखते हुए GSMA ने दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 को रद्द कर दिया है। आपको बदा दें कि जीएसएमए कंपनी ही लंबे समय से इस इवेंट का आयोजन करती आई है। इससे पहले नोकिया, फेसबुक, वीवो, सोनी और अमेजन जैसी कंपनियों ने इस कार्यक्रम से बैकआउट किया था। वहीं, इन कंपनियों ने कहा था कि हम इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि हम अपने कर्मचारियों और पार्टनर्स की सुरक्षा इस वायरस से करना चाहते हैं।

जीएसएमए का कहना है कि हम बार्सिलोना में इस वायरस को फैलने नहीं देना चाहते हैं। यही वजह है कि हमने इस इवेंट को रद्द कर दिया है। कंपनी ने आगे कहा है कि हम चीन और इस वायरस से जूझ रहे लोगों के साथ हैं। वहीं, उम्मीद की जा रही हैं कि इस इवेंट को अगले साल यानी 2021 में आयोजित किया जाएगा।

नोकिया, अमेजन, सोनी, वीवो, एलजी और Nvidia ने कुछ दिनों पहले ही इस इवेंट में हिस्सा लेने से मना कर दिया था। इन कंपनियों का कहना था कि हम इस वायरस को फैलने नहीं देंगे और हम उन सभी लोगों के साथ हैं, जो इस खतरनाक वायरस से जूझ रहे हैं। बता दें, कोरोना वायरस बहुत खतरनाक है। ज्यादातर देश इस वायरस से जूझ रहे हैं और अब तक कोई भी इसका इलाज नहीं खोज पाया है।