You are currently viewing कोरोना बम का धमाका: पंजाब के इस गांव में 1 पॉजिटिव मरीज ने कर डाला 22 लोगों को कोरोना-इसीलिए कहते हैं घरों में रहो मत निकलो बाहर

कोरोना बम का धमाका: पंजाब के इस गांव में 1 पॉजिटिव मरीज ने कर डाला 22 लोगों को कोरोना-इसीलिए कहते हैं घरों में रहो मत निकलो बाहर

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना तेजी से फैल रहा है। राज्य में पाजिटिव मरीजों की संख्या 130 हो गई है तथा सक्रिय मरीजों की संख्या 102 और संदिग्ध 3192 हैं। अब तक 18 मरीज स्वस्थ होकर चले गये हैं जबकि 11 लोग इस कारण अपनी जान गंवा चुके है। इसी कड़ी में पंजाब का एक ऐसा गांव भी है जहां कोरोना वायरस के चलते लोग दहशत में है। यहां बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। यह मामला पंजाब के मोहाली जिले में डेरा बस्सी के जवाहरपुर गांव का है।

यह गांव कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मामले सामने के बाद कोविड-19 का नया ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है। आशंका जताई गई है कि यहां एक संक्रमित व्‍यक्ति के जरिए 20 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है। इन 20 लोगों में व्‍यक्ति के परिवार के भी 14 लोग शामिल हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या के लिहाज से मोहाली जिला पंजाब में सबसे ऊपर है और यहां अब तक 37 मामले सामने आ चुके हैं।

4 अप्रैल को हुआ था संक्रमित

मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘जवाहरपुर में एक और मामले की पुष्टि।’ बुधवार तक जवाहरपुर में कुल 21 मामले सामने आए थे। अधिकारियों ने कहा कि चार अप्रैल को गांव का 42 वर्षीय पंच संक्रमण की चपेट में आ गया था। उनके अनुसार इसके बाद से 20 और लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि गांव में सामने आए 21 मामलों में से 14 मामले पंच के परिवार से संबंधित हैं।