You are currently viewing कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा कदम, पंजाब कांग्रेस की सभी कार्यकारी समिति और जिला समितियों को किया भंग

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा कदम, पंजाब कांग्रेस की सभी कार्यकारी समिति और जिला समितियों को किया भंग

नई दिल्लीः पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य की सभी कार्यकारी समितियों और जिला समितियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। वहीं पंजाब कांग्रेस केअध्यक्ष को नहीं बदला गया है। कांग्रेस ने पंजाब में सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी किए गए बयान में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब की प्रदेश कांग्रेस कमेटी और जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों और एक्ज़ीक्यूटिव कमेटी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है। हालांकि पंजाब पीसीसी अध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे। वर्तमान में सुनील जाखड़ पंजाब पीसीसी के अध्यक्ष हैं।

राज्य की समितियों को भंग करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नए सदस्यों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने एआईसीसी के चेयरमैन आशा कुमारी को बनाया है। कमेटी में अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ पीसीसी प्रेसीडेंट, अंबिका सोनी -जनरल सक्रेटरी, चरणजीत सिंह चन्नी, सुंदर शाम अरोड़ा, सुखविंदर सिंह सकारिया, विजय इंदर सिंगला, कैप्टन संदीप सिंह सिंधु, कुलजीत नागर और गुरकीरत कोटली को शामिल किया है।

कांग्रेस ने सोमवार को वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी। इसके साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने तथा चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियां एवं घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियां गठित की थीं।