You are currently viewing DIPS UE में क्लास शो आयोजित, नन्हें मुन्नों द्वारा डांस ड्रामा ‘मत काटो मुझे दर्द होता है’ प्रस्तुत

DIPS UE में क्लास शो आयोजित, नन्हें मुन्नों द्वारा डांस ड्रामा ‘मत काटो मुझे दर्द होता है’ प्रस्तुत

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट फेका-1 के प्रांगण में प्री विंग के विद्यार्थियों के लिए क्लास शो का आयोजन किया गया। जिसमें प्री-विंग के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया तथा अपने गीतों, नृत्य तथा ड्रामा को प्रस्तुत करते हुए अपने हुनर का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का आगाका प्रार्थना के साथ किया गया। इसी के साथ प्रैप कक्षा के विद्यार्थियों ने पर्यावरण पर डांस ड्रामा मत काटो मुझे दर्द होता है को प्रस्तुत करते हुए सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए प्रेरित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पेडों से ही हमारा जीवन संभव है उन में जी जीवन है यदि हम उन्हें काटते है तो हमारी तरह उन्हें भी दर्द होता है इसलिए हमें वृक्ष काटने के स्थान पर अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए।

के.जी के नन्हें मुन्नों ने थिंक लाइक मी, बी लाईक मी विषय पर आधारित एक लघु नाटिका प्रस्तुत की। जिसमें उन्होंने दिखाया कि छोटे बच्चे छोटी-छोटी वस्तुओं को लेकर अपने माता पिता से जि़द करते है तथा माता पिता के मना करने परउनसे नाराका होते हैं । उन्हें सदैव अपने माता पिता से शिकायत रहती है। नाटिका के अंत में उन्होंने दिखाया कि उनके माता पिता सही तथा उनकी शिकायत गलत थी तथा माता पिता सदा बच्चों के लिए अच्छा करते है। इस दौरान नर्सरी के विद्यार्थियों ने ओल्ड मैकडानल्ड फार्म पर कोरियोग्राफी प्रस्तुत की। जिसमें दिखाया जानवरों तथा मानव के आपसी प्यार को दिखाया गया।

क्लास शो में विद्यार्थियों के अभिभावकों ने भाग लिया तथा उन्हें विभिन्न प्रकार की गेम्का जैसे बस्ट बैलून, म्यूजिकल चेर्यस तथा टाई द पोनी आदि खेलों में भाग लेते हुए जीत हासिल की। इस दौरान स्कूल की प्रिंसीपल नीलू बावा ने विजेता अभिभावकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया तथा विद्यार्थियों को कार्यक्रम में भाग लेने पर बधाई दी तथा कहा कि वह भविष्य में भी इस प्रकार की गतिविधि करवाते रहेंगें।