You are currently viewing कोरोना के चलते चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट हुए बंद, श्रद्धालु लाइव कर सकेंगे दर्शन

कोरोना के चलते चिंतपूर्णी मंदिर के कपाट हुए बंद, श्रद्धालु लाइव कर सकेंगे दर्शन

ऊना: विश्वविख्यात शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में मंगलवार को मन्दिर के कपाट बंद रहेंगे और मां के दरबार आने वाले श्रद्धालु माता रानी के दर्शन नहीं कर सकेंगे। हिमाचल सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। डीसी ऊना संदीप कुमार ने इसकी पुष्टि कर दी है।आज से श्रदालुओं की मन्दिर जाने की एंट्री पर पाबंदी लग गई है। कोरोना वायरस के चलते हिमाचल सरकार को ये कदम उठाना पड़ा है।

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि सोमवार रात को ठहरे हुए श्रदालुओं को मंगलवार सुबह नौ दस बजे तक मन्दिर दर्शन करवाने की व्यवस्था की जाएगी उसके बाद मन्दिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे। सिर्फ मन्दिर पुजारियों को जाने की अनुमति होगी इसके साथ मन्दिर पुजारीयों की तरफ से रोजाना की तरह मन्दिर में आरती भोग सभी कार्य रूटीन में किए जाएंगे लेकिन मन्दिर में माता रानी के दर्शनों के श्रदालुओं के आने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। वहीं मन्दिर प्रशासन ने बताया कि श्रदालुओं को वेबसाइट व मोबाइल पर माता रानी की पिंडी के लाइव दर्शन करवाने की सुविधा उपलब्ध करवाएगी।

इससे पहले डीसी ऊना ने चिंतपूर्णी में सभी सरायों व लंगरों को बंद करने के आदेश जारी किए थे। उधर पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविन्द्र छिंदा ने इस बारे कहा कि सरकार ने जो आदेश दिए हैं उनका पालन किया जाएगा।