चाउमीन सॉस खाने से बच्चे के फेफड़े फटे, पिता का जल गया हाथ, पढ़े हैरान कर देने वाला मामला









यमुनानगरः हरियाणा के यमुनानगर में तीन वर्षीय बच्चे द्वारा रेहड़ी से चाउमीन सॉस खाने के बाद फेफड़े फटने का मामला सामने आया है। सॉस का सेवन करने के बाद बच्चा करीब 2 हफ्ते तक वेंटिलेटर पर रहा। इस घटना से डाक्टर्स भी हैरान है। उनका कहना है कि पहली बार ऐसा कोई मामला सामने आया है। वहीं, बच्चे के पिता का कहना है कि उस दौरान थोड़ी-सी सॉस उनके हाथ पर भी गिर गई थी, जिससे उनका हाथ भी जल गया था। डॉक्टरों ने बताया कि एसिटिक एसिड की वजह से बच्चे के कई अंदरूनी अंग जल गए थे, लेकिन इसकी वजह सॉस ही थी, यह स्पष्ट नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, चाउमीन की सॉस खाने के बाद बच्चे का शरीर जल गया और उसके फेफड़े खराब हो गए। परिजन उसे जब तक लेकर अस्पताल पहुंचे, उसका शरीर काला पड़ गया था। वहीं, बच्चे का ब्लड प्रेशर भी एकदम खत्म हो गया था। डॉक्टर ने बताया कि जब बच्चा अस्पताल आया, उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। एक्स-रे में उसके दोनों फेफड़े फटे हुए मिले। बच्चे के पिता का आरोप है कि उसके बेटे ने चाउमीन में पड़ने वाली सॉस ज्यादा खा ली थी, जिससे यह हादसा हुआ।

डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का ऑपरेशन करके चेस्ट ट्यूब डाली गई हैं। वहीं, इलाज के दौरान 3 बार बच्चे के हार्ट ने काम करना ही बंद कर दिया था, जिसे काफी मुश्किल से रिवाइव किया गया। इस दौरान बच्चा करीब 16 दिन तक वेंटिलेटर पर रहा। धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार आया।

error: Content is protected !!