You are currently viewing जोरदार धमाके से दहल उठा लुधियाना का ये एरिया. लोग निकले घरों से बाहर. 1 की मौत, 11 घायल. इलाके में फैली सनसनी

जोरदार धमाके से दहल उठा लुधियाना का ये एरिया. लोग निकले घरों से बाहर. 1 की मौत, 11 घायल. इलाके में फैली सनसनी

लुधियाना(अनिल/अश्विनी)चंडीगढ़ रोड स्थित गांव झाबेवाल की डीसी स्टील फैक्ट्री में लोहा ढलाई करते समय भट्ठी में धमाका हो गया। इससे काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 11 मजदूर गर्म लोहे के स्क्रैप से घायल हो गए। धमाके से आस-पास रहने वाले लोग जाग गए और घरों से बाहर आ गए। मजदूरों ने इसकी जानकारी फैक्ट्री मालिक को दी। उन्होंने 108 एंबुलेंस को सूचना दी। 

सिविल अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, 2 घायलों को राजेंद्र अस्पताल, पटियाला रेफर कर दिया गया है, जबकि एक शख्स की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई.

ब्लास्ट होते ही फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। बाहर नींद से जागे लोग भी फैक्ट्री की तरफ भागे। उन्होंने फैक्ट्री के अंदर जाकर बचाव कार्य करना चाहा लेकिन किसी ने फैक्ट्री का गेट नहीं खोला। मजदूरों ने किसी तरह से फैक्ट्री मालिक को सूचना दी और एंबुलेंस पहुंची। जब तक वह पहुंचे एक मजदूर शंभू की मौत हो चुकी थी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जब यह हादसा हुआ उस वक्त मजदूर गर्म लोहे के नवीनीकरण का काम कर रहे थे. धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री भी आंशिक रूप से छतिग्रस्त हो गई. वहीं इस मामले में लापरवाही का मामला भी सामने आया है.

मरीजों की मानें तो फैक्ट्री में लगी भट्टी में दो सुराख होने चाहिए थे, जबकि एक ही सुराख था. हालांकि जांच के बाद ही मामले का पूरा खुलासा होगा.