पंजाबी सिंगर के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, सीएम योगी और मोहन भागवत पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी






नई दिल्लीः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली पंजाबी सिंगर और रैपर हार्ड कौर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Image result for hard kaur

जानकारी के अनुसार, सिंगर और रैपर हार्ड कौर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एफआईआर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए गायक हार्ड कौर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124A (सेडिशन), 153A, 500, 505 और 66 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

Image result for hard kaur

हार्ड कौर ने इंस्टाग्राम पर आरएसएस चीफ मोहन भागवत को न सिर्फ जातिवादी कहा बल्कि देश में हुई बड़ी आतंकी घटनाओं के लिए भी उन्हें और उनके संगठन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ को जिम्मेदार ठहराया। 26-11 के मुंबई अटैक से लेकर पुलवामा हमले तक के लिए हार्ड कौर ने संघ को ही जिम्मेदार ठहराया।

Image result for hard kaur

सिंगर हार्ड कौर ने 17 जून को अपने फेसबुक पेज पर मोहन भागवत के खिलाफ टिप्पणी की थी। आरएसएस प्रमुख की तस्वीर के साथ हार्ड कौर ने विवादित टिप्पणी करते हुए लिखा, “इतिहास में महात्मा गांधी और महावीर ने ब्राह्मणवादी जाति व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई लड़ी। आप राष्ट्रवादी नहीं हैं।” इसके एक दिन बाद यानी 18 जून को हार्ड कौर ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे दिया।

error: Content is protected !!