You are currently viewing कैप्टन, खैहरा, सन्नी, मजीठिया को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी
Capt, Khahera, Sunny, Majithia issued notice on violation of code of conduct

कैप्टन, खैहरा, सन्नी, मजीठिया को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी

चंडीगढ़ः चुनाव प्रचार थमने के बाद भी कांग्रेस, अकाली-भाजपा, पीडीए सहित कई पार्टियों के नेताओं ने सोशल मी़डिया सहित कई तरीकों से चुनाव प्रचार जारी रखने का चुनाव आयोग ने कड़ा नोटिस लेते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना और नोटिस जारी कर दिया है। उल्लंघन का पहला मामला बठिंडा हलके से पंजाब डेमोक्रेटिक एलांयस (पीडीए) के उम्मीदवार सुखपाल खैहरा का है। उन्होंने बठिंडा रेलवे स्टेशन पर रात 9 बजे कैंसर ट्रेन का लाइव वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दूसरे राजनीतिक दलों पर शाब्दिक हमला बोला है। दूसरा मामला पंजाब कांग्रेस का है। पार्टी के फेसबुक पेज पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इंडस्ट्री के लिए किए गए कामों का प्रचार वीडियो शाम 8 बजे के बाद अपलोड किया गया है।

तीसरे मामले में गुरदासपुर से भाजपा उम्मीदवार सन्नी देअोल ने शुक्रवार को चुनाव प्रचार थम जाने के बाद भी पठानकोट में रात के समय एक सार्वजनिक बैठक की। इसमें करीब 200 लोग मौजूद थे। लाउड स्पीकर का भी इस्तेमाल किया गया। चौथे मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम मजीठिया ने शनिवार दोपहर प्रेस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस पर आरोप लगाए। खैहरा को चुनाव आयोग नोटिस भेजने की प्रक्रिया में जुटा है। सन्नी देअोल और मजीठिया को नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं कांग्रेस से संबंधित मामले की जांच चल रही है। इसके बाद कार्रवाई होगी।

पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने अमृतसर के रणजीत एवेन्यू स्थित एक होटल में शनिवार दोपहर सवा एक बजे प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए। कांफ्रेंस का सीधा लाईव कई चैनलों पर चल रहा था। जब पंजाब चुनाव आयोग के अधिकारी करुणा राजू ने देखा तो उन्होंने तुरंत जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी शिवदुलार सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मोनिटरिंग कमेटी के नोडल अधिकारी शेरजंग हुंदल ने कहा कि ये कोड ऑफ कंडक्ट की उल्लंघन है। कार्रवाई तय है।

सुखपाल खैहरा ने 17 मई की रात 9.05 मिनट पर बठिंडा स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 2 पर बठिंडा बीकानेर ट्रेन को लाइव किया। इसे कैंसर ट्रेन बता कह रहे हैं कि बहुत ही गरीब लोग इस ट्रेन में जा रहे हैं, जिनसे उन्होंने मुलाकात की है। हालात ऐसे हैं कि उन लोगों को अपनी बीमारी का भी नहीं पता। इसके बाद बठिंडा से अकाली-भाजपा उम्मीदवार हरसिमरत बादल को कैंसर ट्रेन को लेकर चैलेंज करते हैं। कांग्रेस के उम्मीदवार राजा वड़िंग पर कहते हैं कि वह दलितों के घर रोटी खाते हैं, लेकिन उन्होंने कभी किसी किसान के घर खाना नहीं खाया, जिसने कर्ज के कारण आत्महत्या की है।

कांग्रेस पंजाब के मेन फेसबुक पेज पर शुक्रवार रात 8.02 मिनट पर सरकार के कामों का वीडियो अपलोड किया गया। ‘पंजाब उद्योगों का केंद्र बना’ शीर्षक से 1.05 मिनट के इस वीडियो में सबसे पहले सीएम कैप्टन की फोटो स्लोगन ‘ग्रोइंग पंजाब’ के साथ नजर आती है, जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह हाथ लहराते दिख रहे हैं। इसमें नई उद्योग तथा निवेश नीति-2017 को लागू करने, बिजनेस फर्स्ट पोर्टल जारी करने, उद्योगों के लिए 5 रुपये यूनिट बिजली देने, 2017 से लेकर अब तक 299 इंडस्ट्रियल एमओयू साइन करने का दावा किया गया।