You are currently viewing कैनेडियन डैलीगेट्स ने डिप्स मैनेजमैंट के साथ की विशेष मुलाकात, साथ कार्य करने की जाहिर की इच्छा

कैनेडियन डैलीगेट्स ने डिप्स मैनेजमैंट के साथ की विशेष मुलाकात, साथ कार्य करने की जाहिर की इच्छा

जालंधर (अमन बग्गा): द इसैंशियल स्किल ग्रुप के प्रतिनिधि माईकल हरकााग तथा क्लीयरपोट इंटरनैश्नल कैनेडा के मैनेजिंग पार्टनर लायल टॉमी ने डिप्स मैनेजमैंट के एम.डी तरविंदर सिंह, सी.ए.ओ रमनीक सिंह तथा सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा के साथ एक विशेष मुलाकात की। जिसमें कैनेडा से आए डैलीगेट्स का भव्य स्वागत डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट के प्रांगण में किया गया।

इस दौरान उन्होंने डिप्स मैनेजमैंट के सदस्यों के साथ अपने उदेश्य सांझे किए तथा उनके साथ कार्य करने की इच्छा व्यक्त की। बातचीत दौरान माईकल ने बताया कि वह कैनेडा में डिप्स के कई होनहार विद्यार्थियों से मिले तथा उनके डिप्स के प्रति अनुभवों के बारे में जाना। डिप्स श्रंखला के सी.ए.ओ रमनीक सिंह ने बताया कि किस प्रकार डिप्स के विभिन्न स्कूलों बी.एड कालेजों, आई.एम.टी संस्थान तथा को एजुकेशनल कालेजों में उच्च स्तर की शिक्षा प्रदान की जाती है। समय समय पर शिक्षा के नामी गिरामी शिक्षाविदों द्वारा अध्यापकों के लिए सैमीनार तथा कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है, तांकि शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे निरंतर बदलाव व नएं शैक्षिक नियमों कायदों के बारे में अध्यापकों का ज्ञान सटीक रहे।

क्लीयरपोट इंटरनैश्नल के लायल टॉमी ने बताया कि कैनेडा कि सरकार के द्वारा बच्चों के सुनहरी भविष्य के लिए नए-नए रास्ते खोले जा रहे हैं, तांकि विश्व के खास तौर पर एशियाई मूल के विद्यार्थियों को विश्व मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित अवसर मिले। डिप्स चेन की सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा ने शिष्ट मंडल को डिप्स चेन उपलब्धियों तथा गतिविधियों के बारे में भी अवगत करवाया। जिनसे बच्चों में आत्मविश्वास, सामान्य ज्ञान, हर मुश्किल को समझदारी से सुलझाने की सूझ-समझ प्रदान की जाती है। इस सुअवसर पर सरगुन सरोए ने कहा कि शिक्षा संस्थानों का आपसी विचार-विमर्श नई सोच और नएं आयामों को प्रोत्साहित करता है।