You are currently viewing बुमराह की गेंद पर हो जाता बड़ा हादसा, बाल-बाल बचेे डीविलियर्स, थमी दर्शकों की सांसें
Bumrahah ball gets bigger accident, hair-decked de Villiers, restless audience breath

बुमराह की गेंद पर हो जाता बड़ा हादसा, बाल-बाल बचेे डीविलियर्स, थमी दर्शकों की सांसें

मुंबईः मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मध्य खेले गए मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में एबी डीविलियर्स के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते बचा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से एबी डिविलियर्स मैदान पर डटे थे। शानदार बल्लेबाजी कर रहे डिविलियर्स ने 41 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया था। तभी 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक घातक बाउंसर फेंकी जिस पर डिविलियर्स शॉट जड़ने की कोशिश में घूम गए, तभी ये गेंद डिविलियर्स के हेल्मेट के पिछले हिस्से से पूरी रफ्तार के साथ जा टकराई। उस दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों की धड़कने भी तेज हो गई। गनीमत यह रही कि गेद डिविलियर्स के कान की तरफ जहां पर हेल्मट की जाली थी गेंद वहा टकराई। अगर गेंद गर्दन पर लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योकि डिविलियर्स के हेल्मेट के पीछे सुरक्षा के लिए वो दो गार्ड नहीं लगे थे जो गर्दन के पिछले हिस्से को बचाने के लिए लगाए जाते हैं। तभी इस गेंद के बाद रोहित शर्मा पिच के करीब पहुंचे और उन्होंने एबी डिविलियर्स को हेल्मेट के पीछे सुरक्षा के लिए कुछ लगाने के लिए कहा।
बता दें कि पांच साल पहले ऑस्ट्रेलिया के शानदार बल्लेबाज फिलिप ह्यूज्स की मौत एक ऐसी ही बाउंसर गेंद पर हो गई थी जब गेंद उनकी गर्दन के पिछले हिस्से में लगी थी।