You are currently viewing रिहाइशी इलाके में चल रही पैट शॉप पर बिल्डिंग विभाग ने मारा छापा, दुकान सील, 52 दुकानों पर हो सकती है कार्रवाई
Police patrolling PAT shop running in residential area, raided shop, shop seal, can be done on 52 shops

रिहाइशी इलाके में चल रही पैट शॉप पर बिल्डिंग विभाग ने मारा छापा, दुकान सील, 52 दुकानों पर हो सकती है कार्रवाई

जालन्धरः डिफैंस कालोनी में स्थित एक घर में पैट शॉप खोल दी गई थी जिसके खिलाफ डिफैंस कालोनी की सोसाईटी ने ऐतराज जताते हुए नगर निगम कमिशनर को मौके की तस्वीरें खींच कर शिकायत सौंपी दी और घर में खुली पैट शॉप को बंद करने की मांग की थी। इस शिकायत के बाद एटीपी प्रदीप तथा बिल्डिंग इंस्पैक्टर हरप्रीत कौर ने उक्त रिहायशी इमारत में खुली पैट शॉप संबंधि मालिक गोपाल शर्मा को शोकॉस नोटिस भेज रिहायशी मकान का कारोबारी इस्तेमाल करने पर ज्वाब मांगा।

तस्सलीबख्श ज्वाब न मिलने पर बिल्डिंग विभाग द्वारा आज पैट शोप को सील कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर पैट शोप के मालिक गोपाल शर्मा ने डिफैंस कालोनी के रिहायशी एरिया में चल रही सभी 52 दुकानों की तस्वीर खींच कर अपने वकील के माध्यम से नगर निगम कमिशनर को लीगल नोटिस सर्व करवा दिया और इन सभी 52 रिहायशी/कारोबारी इमारतों संबंधि 15 दिनों में स्पष्टिकरण मांग लिया। जिनमे ज्यादातर ट्रेवल एजेंटो के दफ्तर खुले हैं.

फिलहाल इस मामले में बिल्डिंग विभाग उन सभी 52 दुकानदारों को शोकॉस नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है तांकि मामला कोर्ट में जाने से पहले निगम अपना पेपरवर्क पूरा कर ले। बतां दें कि रिहायशी इलाके में इमारत का कारोबारी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता इसके लिए नगर निगम के बिल्डिंग विभाग से सब डवीजन करवाने से के बाद सीएलयू तथा कारोबारी नक्शा पास करवाना होता है मगर ज्यादातर लोग घरों में बिना इजाजत दुकानें खोल लेते हैं। आने वाले दिनों में अगर यह मामला अदालत में जाता है तो शहर में तमाम रिहायशी इलाकों में बिना परमिशन खुली दुकानों पर संकट के बादल छा सकते हैं।