ऑनलाइन नीलामी में 1.23 करोड़ का घर 6.30 लाख में खरीदा, देखने गया तो खिसक गई पैरों तले जमीन






नई दिल्लीः दुनिया में हर आदमी का घर खरीदने का सपना होता है। इस तरह अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा में रहने वाले एक शख्स ने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए आनलाइन नीलामी में घर खरीदा। लेकिन उसे क्या पता था कि उसे यह गलती बेहद भारी भारी पड़ने वाली है।

Related image

दरअसल, फ्लोरिडा में एक विला की ऑनलाइन नीलामी हो रही थी। उस विला की तस्वीर बेहद शानदार थी और वह बेहद आलिशान भी दिख रहा था। उस व्यक्ति ने सोचा कि उसे भी इस घर के लिए अपना भाग्य आजमाना चाहिए और नीलामी में हिस्सा ले लिया। किस्मत से नीलामी में उसने वो घर हासिल भी कर लिया।

Image result for online fraud

नीलामी के लिए उस व्यक्ति का नाम सामने आने के बाद एक करोड़ 23 लाख रुपये की कीमत वाले उस घर को महज 6 लाख 30 हजार रुपये चुका कर उसने खरीद लिया। जब वो शख्स अपने नए विला को देखने पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। दरअसल नीलामी में उसे घर की जगह सिर्फ उसके पिछले हिस्से में 1 फुट चौड़ी और 100 फुट लंबी एक घास लगी पट्टी ही मिली थी।

Image result for online fraud
एक रिपोर्ट के मुताबिक इस पट्टी की मालकिन कर्विल होलनेस के नाम सिर्फ वो घास उगी हुई पट्टी ही थी जो घर के पिछले हिस्सा से जुड़ी हुई थी। लेकिन इसे बेचने के लिए जो ऑनलाइन नीलामी रखी गई थी उसमें पट्टी के साथ पूरा घर भी दिख रहा था जिससे उस शख्स को लगा कि महज कुछ लाख रुपये में वो बेहद शानदार घर का मालिक बन गया।

Image result for online fraud

होलनेस ने नीलामी करने वाली वेबसाइट पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और खरीददार शख्स के पैसे लोटाने को भी कहा लेकिन वेबसाइट ने इससे पूरी तरह इनकार कर दिया। ठगी का शिकार बने उस शख्स के पास अब कोर्ट के दरवाजा खटखटाने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है।

error: Content is protected !!