You are currently viewing पाकिस्तान में नहीं थम रहे हिन्दू लड़कियों पर अत्याचार, सिंध में मिला फाइनल ईयर की छात्रा का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

पाकिस्तान में नहीं थम रहे हिन्दू लड़कियों पर अत्याचार, सिंध में मिला फाइनल ईयर की छात्रा का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

हैदराबाद (पाकिस्तान): पाकिस्तान के सिंह प्रांत में एक हिंदू लड़की की हत्या की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह हत्या जबरन धर्म परिवर्तन की वजह से हुई है। मृतक छात्रा की पहचान नमृता चंदानी निवासी मीरपुर मथेलो के रुप में हुई है। नमृता लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में फाइलन ईयर की छात्रा थीं।

नमृता का शव हॉस्टल के कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला और उसके गले को रस्सी का फंदा लगा मिला। पुलिस का कहना है कि शुरुआत में ही यह कहना मुश्किल है कि यह आत्महत्या है या कत्ल लेकिन नमृता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है यह आत्महत्या नहीं हत्या है।

सुबह जब नमृता की दोस्तों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से काफी देर तक जवाब ना मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस के आने पर चौकीदार ने दरवाजा तोड़ा और अंदर नमृता का शव मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं डेंटल कॉलेज के कुलपति, डॉ अनिला अताउर रहमान ने कहा, पहली नजर में यह घटना आत्महत्या लग रही है, लेकिन पुलिस और मेडिको-लीगल पोस्टमॉर्टम के बाद मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने में सक्षम होगी।

अभी कुछ दिन पहले ही सिंध का घोटकी इलाका हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार के मामले में सुर्खियों में था। घोटकी में ही एक हिंदू मंदिर और स्कूल में तोड़फोड़ हुई थी। ये घटना 15 सितंबर की थी।