You are currently viewing ब्लास्ट से दहला कुरुक्षेत्र, 100 फ़ीट दूर गिरा मलबा, दो मंजिले ध्वस्त, 4 जख़्मी, एक युवक दबा, सहम गए लोग

ब्लास्ट से दहला कुरुक्षेत्र, 100 फ़ीट दूर गिरा मलबा, दो मंजिले ध्वस्त, 4 जख़्मी, एक युवक दबा, सहम गए लोग

कुरुक्षेत्रः कुरुक्षेत्र में नरकातारी बाईपास रोड पर शुक्रवार शाम को पटाखा गोदाम में जोरदार विस्फोट हुआ जिसके बाद गोदाम के ऊपर बनी दो मंजिला इमारत धवस्त हो गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसका मलबा 100 मीटर तक बिखर गया और इलाके में हड़कंप मच गया। गनिमत यह रही कि पटाखों में आग नहीं लगी वरना हादसा और भी खतरनाक हो सकता था। इस हादसे में गोदाम मालिक समेत तीन लोगों की बुरी तरह झुलस जाने की खबर है। इसके अलावा पड़ोस में रहने वाली एक अंगूरी देवी नाम की महिला घायल हो गई है। वहीं एक कैंटर चालक मलबे में दब गया था जिसे रेस्कूय टीम ने बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना की सूचना मिलते ही डीसी डॉ. एसएस फुलिया, एसपी आस्था मोदी समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मलबा हटाने के लिए हाइड्रो मशीन को मंगवाना पड़ा। इसके बाद ही छत व दीवार तोड़ कर रेस्क्यू शुरू हुआ। ताकि पता चल सके कि अंदर कोई फंसा तो नहीं है। इस दौरान मलबे में एक कैंटर चालक दब गया था जिसे उन्होंने बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पातल में भर्ती करवाया। वहीं देर रात सांसद नायब सैनी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि ये धमाका शाम करीब पांच बजे हुआ। धमाका होने से पहले यहां गोदाम मालिक कुरुक्षेत्र निवासी राजकुमार पाहवा, मामचंद, बलकार आदि काम कर रहे थे। वहीं कुछ सामान लेने के लिए एक कैंटर चालक पंकज वासी कुरुक्षेत्र भी पहुंचा था। इसी बीच धमाके के साथ विस्फोट हो गया। यहां भारी मात्रा में पटाखे स्टोर किए थे। धमाके से गोदाम क ऊपर बना कमरा और उसके ऊपर बनी मोमटी ढह गई। विस्फोट से उक्त सभी झुलस गए। साथ ही मलबा गिरने से जख्मी हो गए। मौके पर मौजूद राहगीरों और पड़ोसियों ने तुरंत इन लोगों को मलबे से बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।