You are currently viewing भाजपा ने दिल्ली की नार्थ-वेस्ट सीट से हंस राज हंस को दी टिकट, सांसद उदितराज का कटा पता
BJP gives ticket to Hans Raj Hans from North-West seat of Delhi, MP Uditraj cut

भाजपा ने दिल्ली की नार्थ-वेस्ट सीट से हंस राज हंस को दी टिकट, सांसद उदितराज का कटा पता

नई दिल्लीः भाजपा ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से पंजाबी सिंगर हंसराज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सुरक्षित सीट से उन्हें मौजूदा सांसद उदितराज की जगह पर पार्टी का टिकट दिया गया है। हंसराज हंस बीते कई सालों से बीजेपी से जुड़े हुए हैं। पार्टी ने इससे पहले दिल्ली की 6 अन्य सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए थे और सिर्फ इस पर ही कैंडिडेट का ऐलान बाकी था। बता दें कि टिकट कटने के संकेत मिलने के बाद से ही नाराज चल रहे सांसद उदित राज पार्टी छोड़ने के संकेत भी दे चुके हैं।
बताया जा रहा है कि हंस राज हंस आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे। हंस राज हंस ने 2016 में बीजेपी ज्वॉइन किया था। दिल्ली की सात में से छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था। इस सीट से बीजेपी के सांसद उदित राज ने कहा था कि पार्टी इस संशय को दूर करे। अगर पार्टी मुझे टिकट नहीं देगी तो मैं पार्टी छोड़ दूंगा। उदित राज की इस धमकी को दरकिनार करते हुए बीजेपी ने हंस राज हंस को प्रत्याशी बना दिया है।
गायक हंस राज हंस ने अपने सियासी सफर की शुरुआत जनवरी, 2009 में शिरोमणी अकाली दल से की थी। वह जालंधर सीट से चुनाव भी लड़े थे, लेकिन हार गए थे। 18 दिसंबर, 2014 को हंस राज हंस ने अकाली दल छोड़कर फरवरी, 2016 में कांग्रेस ज्वॉइन कर लिया है। हालांकि, थोड़े दिन बाद हंस राज हंस का कांग्रेस से मोह भंग हो गया और 10 दिसंबर 2016 को उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया।