You are currently viewing विक्रमजीत सिंह चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी को अकाली-बीजेपी की ”बी” टीम दिया करार

विक्रमजीत सिंह चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी को अकाली-बीजेपी की ”बी” टीम दिया करार

फिल्लौरः बहुजन समाज पार्टी को अकाली बीजेपी की ”बी” टीम करार देते हुए पंजाब कांग्रेस के महासचिव चौधरी विक्रमजीत सिंह ने आज लोगों से अपील की कि वह बसपा कोअपना वोट देकर अकाली दल के झांसे में ना आएं। क्योंकि इससे सीधा लाभ मोदी को पहुंचेगा। जिसका अपना और उसकी सरकार का दलित विरोधी चेहरा पहले ही बेनकाब हो चुका है। उन्होने लोगो से कहा कि बसपा को वोटें दाल कर मोदी विरोधी वोटों को विभाजित करने का प्रयास ना करें। उन्होंने लोगो को सावधान किया कि बसपा एक नान परफॉर्मर पार्टी है जिसका पंजाब में कोई आधार नहीं रह गया है और अब वह अकाली बी जे पी की बी टीम के रूप में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए बसपा और अकाली दल हमेशा ही घी-खिचड़ी रहे हैं और इसी बात को दोहरा कर दोनों पार्टिया इन लोक सभा चुनावों में लोगों को भरमाने का कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि अकाली विधायक पवन टीनू, बलदेव खैरा और यहां तक कि डॉ. सुखविंदर सुखी (बंगा) आदि नेताओ ने भी अकाली दल में पाँव जमाने के लिए बसपा का इस्तेमाल किया और अंत में बी जे पी की भगवा राजनीति का हिस्सा बन गए।

चौधरी विक्रमजीत ने मोदी से पूछा कि वह देश को यह बताएं कि पिछले पांच वर्षों के अपने शासनकाल में उन्होंने दलितों के कल्याण के लिए कौन सा अच्छा कार्य किया है। उन्होंने दावा किया कि एनडीए के शासनकाल में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में कई गुणा वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि चाहे दलितों पर अत्याचारों के मामले हों या फिर कृषि और किसान संकट या फिर बेरोजगारी का मसला हो, मोदी सरकार इन सभी मुद्दों पर पूरी तरह से विफल रही है। मोदी ने केवल बातों और शब्दों की लफ़्फ़ाज़ी से ही लोगों को सपने दिखाए जिस से आज समाज के सभी वर्गों के लोग भारी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं और उनकी समस्याएं बढ़ गई है।

उन्होंने यह सब बातें फिल्लौर विधान सभा लकसाहेतर के विभिन्न गाँवों में जिनमें फिल्लौर के अकाली विधायक बलदेव खैरा का गाँव खैरा समेत गोराया, बच्चोवाल, शाहपुर, तेहंग, नरवाल, रसूलपुर और संघवाल भी शामिल है, अपने पिता और जालंधर लोक सभा सीट से चुनाव लड़ रहे कोंग्रस उम्मीदवार चौधरी संतोख सिंह के पक्ष में कई जन सभाओं को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस पार्टी के नारे ‘अब होगा न्याय ‘ का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में फिर से आने पर मोदी आरक्षण नीति को समाप्त करने के लिए आर एस एस के गुप्त एजेंडे को लागू करने में कोई संकोच नहीं करेगा । क्योंकि मोदी की सरकार एससी/एसटी एक्ट के मुद्दे पर पहले से ही बेनकाब हो चुकी है।

विक्रमजीत ने लोगों से कहा कि वह इस बात को ना भूलें कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भारत रत्न डॉ. बी आर अंबेडकर द्वारा बनाये गए संविधान की प्रतिया दिल्ली में जलाई थीं और दिल्ली पहुंचने के लिए उन्होंने एक ट्रक ड्राइवर का वेश धारण किया था।

उन्होंने कहा कि देश में इस समय मोदी और भाजपा के विरुद्ध भारी गुस्से की लहर है क्योंकि मोदी सरकार युवाओ को ना तो नौकरियां दे पाई है और ना ही लोगों की किसी अन्य समस्या का समाधान कर पाई है। यही दो बड़ी चुनौतियां मोदी के सामने हैं।

इन लोक सभा चुनावों में अकाली दल का सफाया होने का दावा करते हुए चौधरी विक्रमजीत ने कहा कि अकाली दल इन चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पायेगा। उन्होंने कहा कि अकाली दल अपने आप को पंथिक पार्टी कहलाने का नैतिक अधिकार गंवा चुका है।

उन्होंने मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि मोदी के राज में देश भर में दलितोंपर अत्याचार की घटनाओ में कई गुणा वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस दलितों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाएगी।