एटा में बड़ा हादसा: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से टुकड़ों में बंटे शरीर, छह लोगों की दर्दनाक मौत






– कई इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एटाः यूपी के एटा जिले के मिरहची क्षेत्र में आज एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में फैक्टरी संचालिका सहित छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी और एसएसपी सहित कई अफसर मौके पर पहुंच गए। राहत बचाव कार्य जारी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मकान के अंदर कम से कम 15-20 लोग मौजूद थे। इनमें कई बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं। पटाखे ठेकेदारी पर बनाए जा रहे थे। इसलिए कुछ श्रमिकों के होने की आशंका है।

Image result for एटा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,

कस्बे के लोगों ने बताया कि मुन्नी के मकान में पहला विस्फोट हुआ, जिसकी गूंज दूर तक सुनी गई। इसके बाद 15-20 विस्फोट और हुए, जिससे पूरा कस्बा हिल उठा और लोग दहशत में आ गए। चौतरफा धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा था। इन विस्फोटों के चलते आसपास के चार-पांच मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। घटना स्थल के आसपास मानव अंग बिखरे पड़े थे।

Image result for एटा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,

एटा सदर के क्षेत्राधिकारी इरफान खान ने बताया, कस्बा मिरहची के मोहल्ला गड्ढा स्थित एक मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे। मुन्नी देवी पत्नी लालाराम के नाम पटाखा फैक्ट्री का लाइसेंस है। इनका गोदाम पास स्थित एक बगीचे में है। यहां पर आतिशबाजी का सामान रखा हुआ था। खाना बनाते समय कहीं से कोई चिंगारी पकड़ने से आग लग गई और विस्फोट हो गया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

Image result for एटा पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट,

 

error: Content is protected !!